SBI खाताधारकों की ये सेवाएं होगी 1 जून से महंगी

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एस.बी.आई.) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है। 1 जून से बैंक की पांच सेवाओं पर बड़े बदलाव किए जाएंगे आपको बता दें कि बैंक की कुछ चुनिन्दा सेवाएं महंगी होने वाली हैं। अभी हाल ही में एसबीआई ने सेवा चार्जों को लेकर कुछ बदलाव किया था। अब एक बार फिर आपको एसबीआई से जुड़ी कुछ सेवाओं पर ज्यादा भुगतान करना पड़ सकता है।




1 जून से एसबीआई खाताधारकों को इन सेवाओं पर देना होगा ज्यादा भुगतान

इन कार्डों पर लगेगा अधिक चार्ज

बैंक अब नए डेबिट कार्ड जारी करने पर चार्ज वसूल करेगा। हालांकि केवल रूपे (RuPay) क्लासिक कार्ड मुफ्त में जारी किए जाएंगे। 1 जून से एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से होने वाले कुछ ट्रांजैक्शन पर 25 रुपए का चार्ज लगेगा। बैंक ने बताया कि यह चार्ज उनके लिए है, जो स्टेट बैंक के ई-वॉलेट से ए.टी.एम. के जरिए पैसा निकालेंगे।

नोट बदलने पर लगेगा चार्ज

कटे-फटे और गले हुए नोटों को बदलवाने के लिए एस.बी.आई. आपसे 2-5 रुपए तक का शुल्क वसूलेगा। अगर आपकी ओर से बदल जाने वाले नोटों की संख्या 20 से ज्यादा या फिर उनकी कीमत 5000 रुपए से अधिक होगी तब यह चार्ज लिया जाएगा। यानी आप अगर इससे कम सीमा में नोट बदलवाएंगे तो बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं वसूलेगा।




4 बार से ज्यादा कैश निकालने पर देना होगा सर्विस चार्ज

बैंक के सेविंग अकाउंट से 4 बार मुफ्त में कैश निकाल सकते हैं। इसके बाद अगर आप एस.बी.आई. के ए.टी.एम. से पैसा निकालते हैं तो 10 रुपए और सर्विस टैक्स देना होगा। वहीं अगर आप किसी और ए.टी.एम. से फ्री सीमा के बाद पैसा निकालते हैं तो 20 रुपए अतरिक्त चार्ज और सर्विस टैक्स देना होगा।