1000 से ज्यादा पैट्रोल पंपों में फिट है चोरी करने वाली चिप

15

लखनऊ। यूपी एसटीएफ द्वारा पैट्रोल पंपों पर चिप और रिमोट के जरिए होने वाली घटतौली को लेकर किए गए खुलासे के बाद पकड़ में आए इस खेल के मास्टर माइंड राजेन्द्र ने खुलासा किया है कि वह अब तक करीब 1000 से ज्यादा पैट्रोल पंपों में चोरी करने वाली चिप फिट कर चुका है। उसके गैंग का नेटवर्क लखनऊ के अलावा यूपी के कई बड़े शहरों के साथ—साथ यूपी के आस पास के राज्यों तक फैला हुआ है।




मिली जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के मुताबिक आरोपी राजेन्द्र से पूछ ताछ में सामने आया है कि वह 40 से 50 हजार रुपए लेकर पैट्रोल पंपों की सप्लाई मशीन में चिप फिट किया करता था। इस पूरे सिस्टम को बनाने में उसके साथ कुछ और लोग भी काम करते थे। आरोपी ने कबूल किया है कि वह खुद अब तक करीब 1000 चिप और रिमोट लगा चुका है और उसके साथ में काम करने वालों ने जो लागए होंगे वे अलग होंगे।राजेन्द्र ने एसटीएफ के सामने कुबूल किया है कि उसके गैंग के लोग दिल्ली से कुछ हजार रुपए में रिमोट और चिप खरीद कर डिवाइस तैयार करके पैट्रोल पंप में लगाने का का​म करते थे।




घटतौली के इस गोरखधंधे की पोल खुलने के बाद पैट्रोलियम विपणन कंपनियों के अधिकारियों के साथ—साथ घतौतली पर नकेल कसने के लिए जिलेवार तैनात अधिकारियों और पैट्रोल पंप मालिकों की नींद हराम हो चुकी है। एसटीएफ की पहली कार्रवाई में लखनऊ पैट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन शुक्ला की स्टैंडर्ड फ्यूल स्टेशन समेंत सात पैट्रोल पंप को घटतौली के गोरखधंधे में लिप्त पाए जाने के चलते सीज किया गया है।

In this article