सावधान! 777888999 नंबर की कॉल उठाते ही हो जाएगी मौत

30

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर अक्सर भ्रामक और चौंकने वाली खबरें वायरल होने लगती हैं, हालांकि लोग इन खबरों की बिना पुष्टि किये ही लोग कई लोगों को भेज देते हैं। कुछ ऐसी ही एक खबर सोशल साइट और व्हाट्स ऐप ग्रुप्स पर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि 777888999 नंबर की कॉल उठाने पर आपका फोन ब्लास्ट हो जाएगा और आपकी मौत हो जाएगी। ऐसी कॉल को रिसीव ना करने का अलर्ट बहुत तेज से वायरल किया जा रहा है।


फोन उठाने पर आती है महिला की आवाज——

बताया जा रहा है कि 777888999 नंबर की कॉल रिसीव करते ही आपको एक महिला की आवाज सुनाई देगी, जिसमें बताया जाएगा कि ये आपकी आखिरी कॉल है, इसके बाद आपकी मौत हो जाएगी।


क्या है सच–

अक्सर आपको सोशल मीडिया और आपकी दिनचर्या का हिस्सा बन चुके व्हाट्स ऐप पर कुछ चौंकाने और सावधान करने वाली खबरें देखने को मिल जाती होंगी, लेकिन क्या आपने कभी इन चीजों की पुष्टि करने या जानकारी जुटाने की कोशिश की। हम आपको 777888999 नंबर की सच्चाई बताने जा रहे हैं कि आखिर वायरल हो रहे इस मैसेज का सच क्या है।




777888999 नंबर नौ डिजिट का नंबर है, कई देशों में नौ डिजिट का नबर उपयोग तो जरूर किया जाता है, लेकिन अगर भारत में इस नबर की कॉल अति भी है, तो कंट्री कोड जरूर लगा होगा। इस मैसेज को लेकर साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल का कहना है कि अभी तक ऐसी कोई तकनीकी नहीं आयी है, जिससे ऐसा संभव हो सके। ये महज एक अफवाह है।

In this article