‘बाहुबली 2’ ने पहले हफ्ते में की 860 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई

मुंबई। एस एस राजमौली निर्देशित ‘‘बाहुबली 2’ ने अपने पहले हफ्ते में पूरे विश्वभर में 860 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कमाई कर ली है और यह भारत की अब तक की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है। सूत्रों के मुताबिक ‘‘बाहुबली-2’ ने भारत में सभी संस्करणों में कुल 695 करोड़ रुपये जबकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 165 करोड़ रुपये की कमाई की।

इसके साथ ही यह नियंतण्र बाजार के बॉक्स ऑफिस पर अब तक 860 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म ने बॉलीबुड की अधिक कमाई करने वाली फिल्मों जैसे दंगल, पीके, सुल्तान, बजरंगी भाईजान और धूम-3 आदि के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। यह नियंतण्र मार्केट में एक हजार करोड़ की कमाई के लक्ष्य के बिल्कुल नजदीक है। ‘‘बाहुबली 2’ अमेरिका में कुल कमाई में आमिर खान के ‘‘दंगल’ को पछाड़कर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

बॉक्स ऑफिस पर मिली प्रतिक्रिया से उत्साहित फिल्म के निर्देशक एस राजमौली ने कहा, यह स्वाभाविक है कि ‘‘बाहुबली’ जैसी बड़ी परियोजना की फिल्म को रिलीज होने के दौरान बाधाओं का सामना करना पड़ा। मुझे कहना चाहिए कि प्रशंसकों द्वारा ‘‘बाहुबली’ को मिले विशाल प्रेम और समर्थन ने बाधाओं को पार पाने का साहस दिया। उन्होंने कहा, धन्यवाद आपको, हर किसी को जो पिछले पांच सालों से हमारे साथ बने रहे हैं।

Loading...