सीएम योगी आदित्यनाथ आतंकियों के निशाने पर, यूपी में हाई अलर्ट

लखनऊ। मध्यप्रदेश पुलिस के इंटेलीजेन्स से योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमला किए जाने की साजिश का इनपुट मिलने के बाद यूपी को हाई अलर्ट कर दिया गया। इंटेलीजेन्स इनपुट के मुताबिक करीब दर्जन भर प्रशिक्षित आतंकी यूपी में प्रवेश कर चुके हैं। सभी ​आतंकी भगवा वेश में हैं और हिन्दू धर्म से जुड़े रीति रिवाजों के लिए पूरी तरह से प्रशिक्षित हैं। फिलहाल ये सभी आतंकवादी अपने स्लीपर्स सेल माड्यूल के माध्यम से अंडरग्राउंड हैं। आतंकी टीनएजर बताए जा रहे हैं।




मिली जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एमपी इंटेलीजेंस से मिली जानकारी को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी अदित्यनाथ की सुरक्षा को और मजबूत बना दिया है। अब सीएम की सरक्षा में जेड प्लस सुरक्षा के साथ एक क्विक रिएक्शन टीम भी जोड़ दी गई है। ​जो ​किसी भी हमले को नाकाम करने में सक्षम होगी।




हाल ही में सामने आई एक मीडिया रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ था कि विदेश में बैठे कुछ आतंकी आकाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाने की रणनीति तैयार की है। जिसके लिए कुछ प्रशिक्षित आतंकियों को यूपी में प्रवेश करवाया जा चुका है। इस साजिश को रचने में आईएसआईएस जैसे खतरनाक आतंकी संगठन ने भी भूमिका निभाई है। आतंकियों ने इस साजिश को आॅपरेशन कृष्णा इंडिया का नाम दिया है।




सूत्रों की माने तो खुफिया एजेंसियां इस नई आतंकी साजिश को कृष्णा इंडिया से जोड़कर देख रही है। यूपी पुलिस ने सूबे के हर जिलाधिकारी और एसपी को अलर्ट भेजते हुए खास निर्देश दिए जा चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश की रेलवे पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।