सीएम योगी की सुरक्षा में सेंध, काले झंडे के साथ छात्रों ने रोका योगी का काफिला, देखें वीडियो

लखनऊ। लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम योगी का छात्रों ने काला झण्डा दिखा कर विरोध किया। इस दौरान वहाँ मौजूद सुरक्षाकर्मियों को छात्रों को काबू में करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहले से तैयार छात्रों ने जैसे ही सीएम का काफिला यूनिवर्सिटी के करीब पहुंचा छात्रों का एक गुट सीएम योगी की गाड़ी के सामने आ गए और काले झंडे दिखने लगे। इस दौरान पुलिस ने कई छात्रों को बेरहमी से पिटाई भी की। लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र नेता अनिल यादव की अगुवाई में यहां काले झंडे दिखाए गए। अनिल यादव ने बताया कि योगी का यह कार्यक्रम गरीब छात्रों के फीस से हो रहा है।



दरअसल एलयू में हिंदवी स्वराज्य दिवस समारोह में सीएम व राज्यपाल को शामिल होना था। यह कार्यक्रम यूनिवर्सिटी कैम्पस में ही हो रहा है। मुख्यमंत्री चुस्त सुरक्षा दस्ते के बीच जैसे ही यूनिवर्सिटी के गेट एक के पास पहुंचे हनुमान मंदिर के सामने से छात्रों के गुट उनको काले झंडे दिखाने के लिए टूट पड़े। सुरक्षा में इसे बड़ी चूक मानी जा सकती है। क्योंकि प्रदर्शन कर रहे छात्र और छात्राओं ने सीएम की गाड़ी को घेर लिया और योगी मुर्दाबाद, भाजपा मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस दौरान पुलिस छात्र और छात्राओं को पीटती रही, लेकिन विरोध कर रहे छात्र वहां से नहीं हटे। यह घटना करीब 10 मिनट तक चली।



{ यह भी पढ़ें:- भगवान राम के बिना कोई काम नहीं हो सकता, अयोध्या के गौरव के साथ खिलवाड़ हुआ: सीएम योगी }

इसके बाद गिरफ्तार कर करीब एक दर्जन छात्र-छात्राओं को महानगर कोतवाली ले जाया गया। छात्र नेता अनिल यादव (मास्टर) का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने करीब 25 लाख रुपए इस कार्यक्रम में छात्रों के बजट से खर्च किए हैं। यह छात्रों के पैसे का दुरुपयोग है। मुख्यमंत्री को कार्यक्रम में नहीं आना चाहिए था।
देखें वीडियो

{ यह भी पढ़ें:- अयोध्या से निकाय चुनाव प्रचार में जुटेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ }

Loading...