इस पाकिस्तानी दिग्गज का दावा, बोले- फिक्स था पाकिस्तान का फाइनल में खेलना

404

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का फाइनल भारत पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला जाना है। मैच को लेकर जहां एक तरफ दोनों ही देश के समर्थकों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है वहीं पाकिस्तान के पूर्ण कप्तान आमीर सोहेल ने एक दावा की इस मज़े को थोड़ा किरकिरा कर दिया है। अमीर सोहेल की माने तो यह पूरी सीरीज फिक्स थी, पाकिस्तान अपनी काबिलियत के दम पर फाइनल में नहीं पहुंचा बल्कि इसे बाहरी ताकतों की मदद से पहुंचाया गया है। इस दौरान सोहेल ने पाकिस्तानी टीम के वर्तमान कप्तान पर भी तंज़ कसते हुए कहा कि सरफराज को इनता उछलने की जरूरत नहीं है हमे भी पता है इस टीम के अंदर कितनी काबिलियत है।



एक पाकिस्तानी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तानी पूर्व कप्तान अमीर सोहेल ने कहा कि यह चैंपियंस ट्रॉफी फिक्स हो सकती है क्योकि जिस तरह से वर्तमान समय में यह पाकिस्तानी टीम क्रिकेट खेल रही है उससे कोई भी यह अंदाज़ा लगा सकता है कि यह सब एक साजिश के तहत हुआ है हालांकि इस दौरान सोहेल ने यह भी कहा कि मैं नाम नहीं लूँगा कि किस वजह से यह पाकिस्तानी टीम फाइनल में पहुंची है।



इस दौरान सोहेल ने यह भी कहा, “जब आप अच्छ खेलेंगे हैं, तो हम आपको बधाई देंगे और जब खराब खेलेंगे, तो आपकी आलोचना भी होगी। पाकिस्तान टीम को ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने यह जगह खरीदी है।” हालांकि, सोहेल ने इसके बाद कुछ नहीं कहा। इस दौरान जावेद मियांदाद भी मौजूद थे, मगर उन्होंने भी चुप्पी साधे रखी।



भारत के खिलाफ बुरी तरह हार जाने के बाद पाकिस्तान ने ग्रुप-बी में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला भारत से होना है। पूर्व क्रिकेर अतुल वासन का कहान है कि ऐसी बातों को तूल नहीं देना चाहिए। हालांकि, पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर, मोहम्मद आमिर, मोहमम्मद आसिर और सलमान बट्ट, 2010 में इंग्लैंड के दौरे पर फिक्सिंग के दोषी करार दिए जा चुके हैं।

In this article