इस युवा बल्लेबाज की तारीफ करते नहीं थक रहे क्रिकेट के दिग्गज

दिल्ली। आईपीएल सीजन-10 के 42वे मुकाबले में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखने के बाद क्रिकेट के दिग्गज प्रशंसा करते नहीं थक रहे है। अब आपको भी बता ही दें कि ऐसा क्या हुआ जिस वजह से सोशल मीडिया पर एक युवा भारतीय क्रिकेटर छाया हुआ है, सबके मुंह पर इस युवा क्रिकेटर का नाम है, कुछ लोग इसे भारत के गिलक्रिस्ट का भी दर्जा दे रहे है। दरअसल कल हुए मुकाबले में गुजरात लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 209 रनों का भरी-भरकम लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली के युवा बल्लेबाजों ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसे देख क्रिकेट के पंडित हैरान रह गए।



दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से ऋषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए मात्र 43 गेंदों में 97 रन ठोक डाले 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने कप्तान करुण नायर का विकेट जल्दी गंवा दिया था लेकिन इसी बीच संजू सैमसन और ऋषभ पंत ने खूंटा गाड़ दिया और दूसरे विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान ऋषभ पंत ने जहां 43 गेंदों में 97 रन, छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से बनाए वहीं संजू सैमसन ने 31 गेंदों में 61 रन, सात छक्कों की मदद से ही ठोंक दिए। गौर करें कि सैमसन ने इस दौरान एक भी चौका नहीं लगाया।



हालांकि जीत दर्ज करने के थोड़ी देर पहले ही संजू और ऋषभ आउट हो गए। बाद में श्रेयस अय्यर और कोरे एंडरसन ने अपने छक्कों से आसमान को गुलशन कर दिया और टीम को 17.3 ओवरों में ही 7 विकेट से जीत दिलवा दी। धमाकेदारी पारी के लिए ऋषभ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंत ने कहा, “संजू और मैंने हमेशा से सोचा था कि अगर हमें खराब गेंद मिलेगी हम उसका पूरा इस्तेमाल करेंगे। अगर हमें तीन लगातार खराब गेंदें मिलती हैं तो हम छक्का ही लगाएंगे। ज्यादातर समय मुझे आक्रामक खेलना अच्छा लगता है लेकिन यह एक ऐसा विकेट था जहां हम अपने शॉट खेल सकते थे और वही हमने किया। हम एक समय में एक मैच पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसलिए हम अच्छा कर रहे हैं। इसलिए इसको करना जारी रखते हैं।”



ऋषभ पंत की इस पारी की चहुंओर तारीफ हो रही है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ऋषभ की तारीफ करते हुए लिखा, “मेरे हिसाब से यह आईपीएल की अबतक की सबसे बेहतरीन पारी है और ये सभी सीजनों को मिलाकर है।”




सौरव गांगुली ने लिखा, “ऋषभ पंत, संजू सैमसन… आज रात वाह… इनपर आंखें जमाए रहो टीमों, ये विशेष हैं।”

Loading...