blast-712x378

काबुल में संसद के पास धमाके, 38 मरे

65 0

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संसद के निकट मंगलवार को हुए दो बम धमाकों में सैन्य और असैन्य नागरिकों सहित कम से कम 38 लोग मारे गए। सार्वजनिक स्वास्य मंत्रालय के एक अधिकारी मोहिबुल्ला जीर ने कहा, हमले में 72 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।




गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने कहा, पहले आत्मघाती हमला हुआ, बाद में कार बम से हमला हुआ। मारे गए लोगों मे चार पुलिसकर्मी भी हैं। अमेरिका समर्थित सरकार के खिलाफ पिछले 15 वर्षो से युद्ध कर रहे तालिबान ने मंगलवार दोपहर सरकारी कार्यालय और संसद के पास हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले में हेरात प्रांत के दो सांसद गुलाम फारूक नजीरी और राहिमा जामी घायल हुए हैं।




प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल आगा नूर केमतोज ने कहा, दिन में दक्षिणी हेलमंड प्रांत में एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें कम से कम सात लोग मारे गए। उन्होंने कहा, हमले का निशाना लश्कर गाह में प्रांतीय खुफिया विभाग के अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला अतिथिगृह था। केमतोज ने कहा, मारे गए लोगों में असैन्य और सैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं। छह लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने कहा, पास में ही विस्फोटकों से भरी कार मिली है। हेलमंड हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

In this article

Join the Conversation