क्या हुआ जब बिना शादी किये बहाना बनाकर भागने लगा दूल्हा

601

महोबा। यूपी के महोबा से एक बेहद ही अजीबों-गरीब मामला सामने आया है जहां एक दूल्हा बारात लेकर शादी करने पहुंचा और फिर अजीब बहाना बना कर बिना शादी किए भागने लगा। दूल्हा से दुल्हन के शरीर पर सफ़ेद दाग होने का आरोप लगते हुए शादी से इंकार कर दिया और बारात लेकर लौटने लगा जिसके बाद मजबूरन लड़की पक्ष को इसकी श‍िकायत पुल‍िस को करनी पड़ी। मौके पर पहुंची पुल‍िस दोनों पक्षों थाने ले आई। दोनों पक्षों की मह‍िलाओं को लड़की के साथ एक कमरे में भेजा गया, लेकिन उसके शरीर पर कोई सफेद दाग नहीं म‍िला। इसके बाद थाने के मंद‍िर में दोनों की शादी करवा दी गई।



दरअसल महोबा जिले के रहने वाले कालीचरण राजपूत की बेटी तीजा की शादी पास के गांव अकौनी के रहने वाले जय हिन्द से 11 मई को तय हुई। धूमधाम से बारात लेकर पहुंचे दूल्हों को गाँव की किसी महिला ने कह दिया कि दुल्हन के शरीर पर तो सफेद दाग है। इसके बाद दूल्हे ने बरात लौटाने का फैसला कर लिया। इसकी जानकारी म‍िलते ही लड़की के प‍िता ने पुल‍िस को फोन कर द‍िया। दूल्हा-दुल्हन पक्ष को पुलिस थाने लेकर गई। पुल‍िस ने दुल्हन को दोनों पक्षों की मह‍िलाओं के साथ एक कमरे में भेजा। लड़की के शरीर पर किसी को एक दाग भी नजर नहीं आया। महिलाओं ने जब दूल्हे को ये सच्चाई बताई तो उसको अपनी गलती का अहसास हो गया।



मामला शांत होने के बाद दूल्हे को बेहद अफसोस हुआ और उसने माना कि मुझसे बहुत बड़ा अपराध हो गया। मुझे किसी के कहने पर नहीं जाना चाहिए था। मैं अपनी गलती के लिए शर्मिंदा हूं और अब मैं इसी लड़की से शादी करना चाहता हूं। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों की रजामंदी से थाने के मंदिर में लड़का-लड़की की शादी करवा दी।

In this article