‘लादेन का बेटा हमजा’ अमेरिका से बदला लेने को बेकरार, है बाप से भी खूंखार

नई दिल्ली ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बाप की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका से बेहद ही बेकरार है। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के एक पूर्व एजेंट की माने तो हमजा खुले तौर पर अमेरेका को चेतावनी देते हुए कहता है कि तुम्हें अपने किए की सज़ा मिलेगी। बता दें कि पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका की छापेमारी में कुछ व्यक्तिगत खत मिले थे, जिनके बारे में एजेंट अली सूफान जानकारी दे रहे थे। छापेमारी के दौरान अलकायदा नेता ओसामा मारा गया था।




एफबीआई के एजेंट रहे अली सौफान ने सीबीएस न्यूज को दिए इंटरव्यू में बताया कि लादेन के खात्मे के लिए मारी गई रेड में कुछ लेटर्स बरामद हुए थे। इनसे पता चलता है कि लादेन का बेटा हमजा अलकायदा की अगुआई कर सकता है। उन्होंने बताया कि हमजा पिता लादेन का मुरीद है और उसकी आइडियोलाॅजी को मानता है। अब उसे हमजा को उसके पिता की मौत का बदला लेने के लिए अल-कायदा की कमान सौंपी जा सकती है। बता दें कि सौफान ने अमेरिका में हुए 9/11 अटैक के बाद एफबीआई के इंन्वेस्टिगेशन एजेंट्स की अगुआई की थी।



जब्त किए गए खतों में हमजा का लिखा हुआ एक खत मिला है जिसमे हमजा लिखजा है, ‘मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं. अल्लाह की खातिर हम जेहाद के लिए जीते हैं।’ इस साल जनवरी में अमेरिका ने हमजा को एक विशिष्ट रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी करार दिया।

Loading...