लखनऊ, एसटीएफ, पेट्रोल पंप, हड़ताल, उत्तर प्रदेश

लखनऊ: STF की रेड से नाराज पेट्रोल पंप मालिक हड़ताल पर गए

110

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसटीएफ द्वारा पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा रिमोट और चिप के जरिए ईंधन चोरी के खुलासे और उसके बाद रोजाना छापेमारी से नाराज सोमवार रात से लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप हड़ताल पर चले गए। लखनऊ में 150 से ज्यादा पेट्रोल पंप हैं। लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोशिएशन के लोगों ने बताया कि उप्र पेट्रोलियम ट्रेडर्स एसोसिएशन भी पूरे उप्र में मंगलवार से हड़ताल का ऐलान कर सकती है।




लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के सचिव सुधीर वोरा ने कहा, “यह हड़ताल नहीं हमारी मजबूरी है क्योंकि पेट्रोल पंप पर काम करने वाले सारे कर्मचारियों ने एसटीएफ के डर से काम करने से इनकार कर दिया है।”

गौरतलब है कि एसटीएफ ने 27 अप्रैल से छापेमारी शुरू की थी। अब तक 14 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा जा चुका है और तकरीबन सभी में चोरी पाई गई है। पेट्रोल पंपों पर छापे मारने की शुरुआत एक शख्स की गिरफ्तारी के बाद हुई।




गिरफ्तार शख्स ने बताया था कि उसने पेट्रोल चोरी में इस्तेमाल होने वाली एक हजार इलेक्ट्रॉनिक चिप्स पेट्रोल पंपों में लगाई है। एसटीएफ का अनुमान है कि चिप लगे पेट्रोल पंपों से औसतन 12 से 15 लाख रुपये महीने के पेट्रोल की चोरी होती है।

In this article