पति-पत्नी बन जाते थे भाई-बहन फिर करते थे ठगी, तरीका जान उड़ गए सबके होश

मेरठ। यूपी के मेरठ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां पुलिस ने पति-पत्नी के चल रहे घिनौने खेल का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि पति पहले अपनी ही पत्नी को बहन बना कर दूसरों से शादी करवाता था, फिर दोनों पैसा लूट फरार हो जाते थे। दिलचस्प बात यह है कि इस खेल में पत्नी भी अपने पति का पूरा साथ देती थी। मामला संज्ञान में आने के बाद यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।



दरअसल मेरठ की पुलिस ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जिसमे पति अपनी ही पत्नी का भाई बनकर उसकी शादी कही और कराता था। जिसके बाद आरोपी पत्नी दूल्हे के घर पहुच कर सारे जेवर और नकदी लेकर वहाँ से फरार हो जाती थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने इस खेल से जुड़े पति समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है पर अभी आरोपी पत्नी अभी फरार है।



मामला मेरठ का हैं। जहां पुलिस को सूचना मिली कि एक ऐसा गैंग है जो शादी के नाम से लोगो को लूट रहा है। जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुये जांच पड़ताल शुरू की जिसके बाद पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। जानकारी में पता चला की मुरादपुर जिला हापुड़ के रहने वाले आरोपी रोहित अपनी पत्नी स्वाति उर्फ श्वेता के साथ मिलकर शादी कराने के नाम पर लोगों को धोखा दे रहे थे। इस गैंग का मास्टरमाइंड आरोपी पति रोहित अपनी पत्नी का विवाह किसी और से कराकर लोगो से पैसे ठगता था। शादी की बात करते समय वो अपने आपको श्वेता का भाई बताता था और शादी के बाद उसे एक भाई के रूप में उसके दूल्हे के साथ आशीर्वाद देता था।



कैसे देते थे घटना को अंजाम
आरोपियों ने अपना गुनाह कबूलते हुये बताया कि वो लोग एक मैरिज ब्यूरो के माध्यम से ये लोग अपने शिकार को जाल में फंसाते थे। इसके बाद आरोपी पत्नी मायके जाने के नाम पर सारे जेवर,नकदी लेकर फरार हो जाती थी, इसके बाद ये लोग अपना नया शिकार ढूँढने निकल पड़ते थे। उधर लड़के वाले जब दुल्हन को मायके लेने जाते थे तो आरोपी दुल्हन और उसके भाई का कोई अता-पता नहीं चलता था। पुलिस ने आरोपी पति के साथ अन्य तीन लोगो को गिरफ्तार का लिया है, आरोपी पत्नी अभी फरार है। पुलिस का कहना है कि ये लोग अवैध रूप से अनैतिक धंधे भी करते हैं।