पुलिस की दबंगई, शिकायत लिखने की बजाए दी जेल में डाल देने की धमकी

जालौन। यूपी के जालौन में पुलिस की दबंगई देखने को मिली। आखिर प्रशासन कब सुधरेगा, लोग अपनी शिकायत कहा लेकर जाए। एक तरफ माफिया गुंडे और एक तरफ खाकी वर्दी में गुंडागर्दी। दरअसल जालौन के एक परिवार में कुछ गुंडो ने घर मे घुसकर युवक और उसकी मां को मारा-पीटा। इतना ही नहीं दबंगों ने युवक को मार-मार कर लहूलुहान कर दिया। इस हरकत के बाद जब महिला अपने बेटे को लेकर थाने पहुची तो पुलिस वालों ने मामले को दबाने का प्रयास किया। साथ ही पीड़ित परिवार की शिकायत दर्ज करने के बजाए कोतवाल ने गाली-गलौच करते हुए उन्हें ही शान्ति भंग के आरोप में जेल भेजने की धमकी तक दे डाली। पुलिस की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई।




घटना जालौन के कोंच कोतवाली के जवाहर नगर का है। यहां के निवासी रवि वर्मा अपने घर के बाहर बैठे हुये थे। युवक के घर के सामने रहने वाला अजय किसी बात को लेकर गाली-गलौज करने लगा झगड़ा इतना बढ़ गया कि मार-पीट होने लगी। आरोपी अजय ने रवि को इतना मारा कि वो लहूलुहान हो गया। इसी बीच शोर-शराबा सुनकर पीड़ित रवि की मां घर से बाहर आई तो आरोपी ने उन्हे भी मारना शुरू कर दिया।

पीड़ित का आरोप—

{ यह भी पढ़ें:- मुजफ्फरनगर: पति को बंधक बनाकर महिला से दिनदहाड़े गैंगरेप }

पीड़ित रवि का आरोप है कि जब इस घटना की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा तो वहां पुलिस ने मामले को दबाने का प्रयास किया। आरोप है कि पुलिस पहले दोनों पक्षों में समझौता कराने का प्रयास किया। बात न बनने पर शांति भंग के आरोप में पीड़ि‍ता को ही जेल भेजने की धमकी दे दी।




क्या कहती है पुलिस—

पुलिस के मुताबिक मार-पीट की सूचना मिली थी। मामला पुरानी रंजिश का है। साथ ही पुलिस पर जो आरोप लगे है। उसकी विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है। जल्द इस मामले को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- मुख्य सचिव के आदेश को ठेंगे पर रखते हैं यूपी जल निगम के एमडी }