IPL LIVE: पुणे के सामने बैंगलोर चारों खाने चित, मिली करारी हार

157

पुणे। आईपीएल-10 के 34वें मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 61 रनों से हरा कर चारों खाने चित कर दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पुणे ने 3 विकेट खोकर 157 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर की शुरुआत एक बार फिर अच्छी नहीं रही और कप्तान विराट कोहली को छोड़ कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेला, हाल ये रहा कि विराट एक छोर पर खड़े होकर विकेट गिरते सिर्फ देखते रहे। जैसे तैसे बैंगलोर के बल्लेबाजों ने रन बनाए।




ऐसे गिरे विकेट

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड जयदेव उनादकट का शिकार बने। उनादकट ने उन्हें 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। एबी डीविलियर्स का बल्ला पुणे के खिलाफ खामोश रहा और उन्हें 3 रन पर फर्गुसन ने मनोज तिवारी के हाथों कैच आउट करवा दिया। केदार जाधव 8 रन बनाकर रन आउट हो गए। सचिन बेबी भी वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर सिर्फ 2 रन पर स्मिथ को अपना कैच थमा बैठे। स्टुअर्ट बिन्नी फर्गुसन की गेंद पर चकमा खा बैठे और सिर्फ एक रन पर अपना विकेट गवां दिया। उनका कैच वाशिंगटन सुंदर ने पकड़ा। पवन नेगी को स्पिनर इमरान ताहिर ने 3 रन पर क्रिस्टियन के हाथों कैच आउट करवाया। फिर मिल और बद्री के बाद कप्तान कोहली भी 55 रन के रूप में नौवा विकेट गिरा।



इससे पहले पुणे की तरफ से अजिंक्य रहाणे महज 6 रन बनाकर बद्री के शिकार बन गए। इसके बाद त्रिपाठी (37) और स्मिथ के बीच 40 रन की साझेदारी हुई। स्मिथ ने 32 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए। इसके अलावा मनोज तिवारी (44) ने नाबाद रहते हुए धोनी (21) के साथ 49 रन की साझेदारी की। बात अगर बैंगलोर की करें तो इनकी ओर से बद्री, पवन नेगी और स्टुअर्ट बिन्नी महज 1-1 विकेट ही ले सके। ।

In this article