सहारनपुर में DJ बजाने के नाम पर आपस में भिड़े दो गुट, 1 की मौत कई घायल

208

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एक जलूस के दौरान दलितों और ठाकुरों के बीच बवाल हो गया। छोटी बात से शुरू हुआ यह बवाल इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से पथराव व फायरिंग शुरू हो गई। जिसमे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं मौके पर एक युवक की मौत भी हो गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची प्रशासन ने हालात को जैसे-तैसे काबू में किया।



दरअसल सहारनपुर में थाना बड़गांव शब्बीरपुर में महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर शुक्रवार को ठाकुर पक्ष डीजे बजाते हुए गांव में जुलूस निकाल रहा था। जिसका दलितों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। बता दें कि गांव में रविदास मदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर पहले से ही दलितों व ठाकुर पक्ष में तनातनी चला आ रही है। ठाकुर पक्ष की शिकायत पर प्रशासन ने हाल ही में मूर्ति स्थापना नहीं होने दी थी। शुक्रवार को जैसे ही शोभायात्रा दलितों की बस्ती के निकट पहुंची तभी उस पर पथराव शुरू हो गया। इस पर उबाल खाएं ठाकुरों ने लाठी डंडो के साथ दलितों पर चढ़ाई कर दी। पथराव में दोनों पक्षों के कई चोटिल हुए है।



घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी जितेन्द्र कुमार शाही, डीएम एनपी सिंह, एसएसपी सुभाष चंद दुबे, एडीएमई एसके दुबे, एडीएफ हरीश चंद्रा, एसपी देहात रफीक अहमद, एसपी सिटी संजय सिंह, एसडीएम व सीओ देवबदं भी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने किसी प्रकार से हालात पर काबू पा लिया है। मुरादाबाद नगर से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। जिससे छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एसएसपी सुभाष चंद दुबे ने बताया कि 2 पक्षों में संषर्घ के दौरान एक युवक के मरने की सूचना है कई घायल हुए है। जिन्हे हॉस्प‍िटल भिजवाया गया है। हालात काबू में है। कानून को हाथ में लेने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

In this article