योगी सरकार, कैबिनेट मंत्री सतीश महाना. शहीद आयुष यादव, 25 लाख चेक,शहीद की मां, shaheed ayush, 25 lakh check

शहीद की मां ने किया चेक लेने से मना तो मंत्री जी गिरे पैरों पर

369

कानपुर। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना शनिवार को कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए आतंकी हमले में शहीद कैप्टन आयुष यादव के घर पहुंचे। जिसके बाद उन्होने शहीद आयुष की मां को 25 लाख की चेक दिया। पहले तो आयुष की मां ने यह चेक लेने से मना कर दिया। फिर मंत्री जी ने शहीद जवान के मां को पैर छू आशीर्वाद लेते हुए कहा कि मैं भी एक बेटे की तरह ही हूँ जिसके बाद शहीद की मां ने वह चेक लिया। बता दें कि योगी सरकार ने शहीद जवान के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था।




क्या हुआ जब चेक लेने से मना किया

पहले शहीद की मां ने चेक लेने से मना कर दिया। तब मंत्री सतीश महाना ने शहीद की मां के पैर छू कर खुद को उनके बेटे जैसा बताया। मंत्री के साथ पहुंचे दूसरे लोगों ने भी परिवार से चेक लेने की मिन्नतें की। आखिरकार शहीद के परिवार ने मदद स्वीकार की। इस दौरान सतीश महाना नें शहीद के परिजनों को ढांढस बंधाया और कहा, यूपी सरकार उनके साथ हैं। महाना ने कहा, आयुष यादव का शहीद होना अपूरणीय क्षति है, इसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। इस दौरान बीजेपी सांसद देवेन्द्र सिंह भोले और एमएलसी अरुण पाठक भी मौजूद थे।




30 लाख मदद की घोषणा

जिला प्रशासन की ओर से भी शहीद के परिजनों को पांच लाख रुपए आर्थिक मदद दी जानी है। मुख्यमंत्री बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों के लिए तीस लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी।

In this article