Shivpal yadav, SP rift, Akhilesh yadav, Mulayam singh yadav, SP, new party, Samajwadi Secular Morcha,इटावा,शिवपाल यादव, मुलायम सिंह यादव,नई पार्टी, सपा में घमासान, यूपी, अखिलेश यादव, सपा सेक्युलर मोर्चा

शिवपाल का बड़ा ऐलान, नयी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे मुलायम सिंह यादव

284

लखनऊ। समाजवादी कुनबे में चल रहे राजनीतिक संग्राम में आज एक नया मोड आया है। शिवपाल सिंह यादव के नयी पार्टी बनाने के ऐलान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गयी थी। आज इटावा में इसी मुद्दे पर शिवपाल ने बड़ा बयान दे डाला। शिवपाल ने नयी पार्टी का ऐलान करते हुए मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष भी नियुक्त कर दिया। शिवपाल ने कहा कि वो मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करते हैं।




शिवपाल ने इटावा में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया है। उन्होने कहा, नेता जी के सम्मान को ठेस पहुंची है, इस मामले की बाकी बातचीत लखनऊ में होगी। आपको बता दें कि शिवपाल यादव ने सपा से अलग होने का संकेत चुनाव से पहले ही दे दिया था। शिवपाल यादव ने चुनाव पूर्व ही कहा था कि वो अलग पार्टी का गठन करेंगे।




मुलायम सिंह यादव बीती रात से ही इटावा में हैं। यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद शिवपाल ने साफ कर दिया था कि अगर मुलायम सिंह को अखिलेश सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद नहीं सौंपते तो वे अलग पार्टी का गठन करेंगे। अभी दो दिन पहले ही शिवपाल ने नये मोर्चे के ऐलान की घोषणा भी की थी।

In this article