सेंट जोसेफ स्कूल की वाइस प्रिसिंपल ने पीटते पीटते छात्र की फोड़ी आंख

इलाहाबाद। यूपी के इलाहाबाद जिले में क्रूरता की हद पार कर देने वाला मामला सामने आया है। सेंट जोसेफ स्कूल की वाइस प्रिसिंपल ने प्रार्थना के वक्त छात्र के स्कूल बैग पीठ से न उतारने की वजह से छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी आंख फूट गई और आंख की रोशनी चली गई। फिलहाल पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।




इलाहाबाद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित एंग्लो इंडियन कॉलोनी में सिडनी ला रिवेरे अपनी पत्नी सेरोन ला रिवरीया और बेटा सेरवेन टेरेंस जुडलारिव के साथ रहते हैं। बेटा सेरवेन 12वीं का छात्र है। मां ने बताया बेटा शनिवार को स्कूल में बैग लेकर पहुंच गया उसे ‘नो बैग डे’ के बारे में जानकारी नहीं हो पाई थी। प्रार्थना के दौरान वह पीठ पर बैग टांगे था तभी वॉइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने स्कूल बैग उतारने में देरी होने पर पहले छात्र श्रेयांस जायसवाल को छड़ी से पीटना शुरू कर दिया। श्रेयांस को पीटने के बाद वह सेरवेन टेरेंस जुडलारिव को पीटने लगे।



गुस्से में प्रिन्सिपल ने पीटते-पीटते छात्र की आंख में छड़ी भोक दी। छड़ी आंख में घुसते ही उसकी आंख से तेजी से खून निकलने लगा। खून देखते ही सभी छात्रों में खलबली मच गई और फौरन स्कूल के शिक्षक व कर्मचारी छात्र को नाजरेथ अस्पताल ले गए। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने छात्र को लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ में कई दिनों तक इलाज कराने के बाद छात्र के घरवालों ने सिविल लाइंस थाने में वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।