बिना बात मोदी को निशाना बनाना पड़ा भारी, इसी वजह से हारे चुनाव: कुमार विश्वास

नई दिल्ली। MCD चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी में अंदरूनी कलह तेज़ हो गयी है। पार्टी के तमाम नेता इस्तीफा दे रहे है और हार का ठीकरा एक दूसरे के सिर फोड़ रहे है। इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कवि कुमार विश्वास ने पार्टी की रणनीति पर ही सवाल खड़े कर दिये हैं। कुमार विश्वास का मानना है कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का पार्टी का फैसला गलत था। टिकट वितरण भी सही ढंग से नहीं हुआ जिसका खामियाजा पार्टी को उठाना पड़ा। पंजाब में तो कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को ही टिकट दिया गया।




विश्वास ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना पार्टी का गलत निर्णय था, वह देश के प्रधानमंत्री हैं इस तरह उनपर निशाना साधना ठीक नहीं था। विश्वास ने कहा कि गोपाल राय को दिल्ली का इनचार्ज बनाया गया था, लेकिन उनके साथ चुनाव के मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं की गई थी। बस पीएसी के दौरान कुछ निर्देश दिए गए थे। विश्वास ने कहा कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है, पार्टी अपनी गलती के कारण ही एमसीडी चुनाव हारी है।




विश्वास ने कहा कि यह हमारी छठी हार है, जिसका बड़ा कारण है कि हम लोग अपने ही कार्यकर्त्ताओं से कट गए हैं। हार पर बहाने ढूंढने की बजाए हमें इस हार की समीक्षा करनी चाहिए।

Loading...