IIT खड़गपुर के छात्र ने आखिर क्यों लिखा ‘मुझे सोने दो’ और दे दी जान

13

खड़गपुर। आईआईटी खड़गपुर में एक बार फिर छात्र ने ज़िंदगी से तंग आकर मौत का रास्ता अपना लिया। हॉस्टल में छात्र का शव मिलते ही पूरे परिसर में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस को शक है कि ये सुसाइड का मामला है। बता दें कि पिछले 2 महीनों में संस्थान के स्टूडेंट की मौत का ये दूसरा मामला है।



पुलिस के मुताबिक, जिस छात्र की संदिग्ध मौत हुई है उसका नाम निधिन है। 22 साल का निधिन केरल का रहने वाला था और यहां एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में चौथे साल की पढ़ाई कर रहा था। शुक्रवार को निधिन का शव उसके कमरे में लटका मिला। खबरों के मुताबिक कमरे से बरामद सुसाइड नोट में सिर्फ तीन शब्द लिखा था, ‘मुझे सोने दो।’ पिछले महीने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक छात्र का शव कैंपस के करीब रेलवे ट्रैक पर मिला था।



बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह निधिन का अलार्म तड़के रोज की तरह बजा लेकिन जब वो काफी देर तक बंद नहीं हुआ तो अगल-बगल के छात्रों को शक हुआ और हॉस्टल प्रशासन को जानकारी दी गई। आनन-फानन में कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ा गया। भीतर निधिन का शव सीलिंग से लटका हुआ पाया गया।



अब तक सुसाइड की वजह साफ नहीं है न ही आईआईटी खड़गपुर के प्रशासन इस मामले पर अपना मुंह खोल रहे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि पिछले महीने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक छात्र का शव कैंपस के करीब रेलवे ट्रैक पर मिला था।

In this article