लंदन में हुआ आतंकी हमला, आतंकी समेत कई लोगों के मरने की खबर

लंदन, लंदन बरो मार्केट, लंदन ब्रिज, आतंकी हमला, london terror attack, terrorist, london

लंदन। लंदन के बरो मार्केट और लंदन ब्रिज दो अलग-अलग इलाकों पर आतंकियों ने शनिवार रात हमला किया। हमलावरों ने हमले से पहले अल्लाह को याद किया था। इस हमले में 6 लोगों की मौत हुई है और कई लोगों के घायल होने की खबर है। 3 आतंकी भी मारे गए हैं। यह हमला भारत पाकिस्तान मैच के पहले हुआ। आपको बता दें कि, रविवार को बर्मिंघम में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाक का मैच है। लंदन और बर्मिंघम के बीच की दूरी 160 किमी है। हालांकि, बर्मिंघम में भारतीय टीम पूरी तरह से सुरक्षित है।




घटना के वक्त मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि वारदात से पहले हमलावरों ने चिल्ला-चिल्ला कर कहा कि ‘यह सब अल्लाह के लिए है’। लंदन में हुए दोनों हमलों में 3 आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने तीनों आतंकियों को मार गिराया पुलिस के मुताबिक मृतकों की संख्या 6 बताई जा रही हैं। आशंका यह भी बताई जा रही है की मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। हमले में मारे गए लोगों में एक पुलिस अधिकारी के मारे जाने की बात सामने आई है साथ ही कई लोगों के घायल भी हुए हैं। गंभीर रूप से घायल हुए 30 लोगों को पास के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।




पुलिस ने बताया की घटना की जानकारी मिलते ही 8 मिनट में उन्होंने तीनों हमलावरों को मार गिराया। बताया जा रहा है की तीनों आतंकियों ने अपने शरीर में सुरक्षा के लिए आत्मघाती बेल्ट भी पहना हुआ था लेकिन वो नकली थे। उनकी नकली आत्मघाती बेल्ट देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है की उन्होंने लोगों के दिल में दहशत पैदा करने के लिए उस नकली आत्मघाती विस्फोटक वाला बेल्ट पहना था।

पूरे मामले में ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, ‘हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। सेफ्टी के लिए ट्रैवल बैन को एक्स्ट्रा लेवल तक ले जाने की जरूरत है।’ वहीं पीएम मोदी ने भी सहानुभूति देते हुए कहा ‘मैं लंदन हमले की निंदा करता हूं मारे गए लोगों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और घायल हुए लोगों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।’

{ यह भी पढ़ें:- लंदनः अंडरग्राउंड ट्रेन में जोरदार धमाका, 20 लोग घायल }

Loading...