उत्तर प्रदेश, सुल्तानपुर, पलायन, पुलिस, Uttar Pradesh, Sultanpur, Migration, Police

योगीराज में न्याय न मिलने से फरियादी पलायन करने को मजबूर

98

सुल्तानपुर: जहाँ उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अपराधियों, माफियाओं पर सख्त नजर आ रही है, तो वहीं उत्तर प्रदेश के ही सुलतानपुर जिले में योगी की पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं, योगी की पुलिस पर अपराधियों को संरक्षण देने के संगीन आरोप लग रहे हैं।





गौरतलब हो कि सुल्तानपुर जिले में जनपद में 8 अगस्त 16 को सरेशाम अमरजीत की दरियापुर मोहल्ले में अपराधियों द्वारा हत्या कर दी गई थी। जिसमे हत्या के स्पस्ट कारण फोरेंसिस रिपोर्ट से और मृतक के परिजनों ने 5 लोगों के नाम समेत अंकित कर लिखित तहरीर दिया था कि इनके खिलाफ कार्यवाही की जाय।

क्या कहती है फोरेंसिस रिपोर्ट..

फोरेनसिस रिपोर्ट में हत्या का कारण किसी गंभीर वस्तु से मार कर हत्या की गई थी। और साथ में पेट्रोलियम जैसे पदार्थ से जलाकर हत्या की गई थी ।

मृतक के परिजनों का ये है आरोप..

मृतक के परिजनों ने पुलिसिया कार्यशीली पर आरोप लगाया है कि कहीं न कही धन बस के कारण उन अपराधियों को बचाने का कार्य कर पुलिस द्वारा किया जा रहा है। मृतक के चाचा ने निवर्तमान एसपी पवन कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सबूत चीख.चीख कर बता रहा है। कि शरीर के अंगों को चोटें पहुंचा कर और पसलियां तोड़कर तथा शरीर पर बारह गंभीर चोट पहुंचाने से उसकी मौत हुई है।





मृतक के चाचा ने पुलिस पर यह भी आरोप लगाया है कि अपराधियों के पक्ष में पुलिस कार्य कर रही है। और मेरे सारे सबूतों को निराधार मानते हुए कुछ नही किया जा रहा है। मृतक के परिजनों का कहना है कि एसपी पवन कुमार ने कुछ नही किया बल्कि जो अधिकारी इसमे थोड़ा रुचि लेने का काम किया उन पर भी दबाव बना कर कार्य नही करने दिया। अब वही योगी सरकार में आने वाले नए एसपी से काफी उम्मीदें लगी हुई है उनसे मिलकर अपनी फरियाद रखेंगे और उनसे न्याय की उम्मीद करेंगे।

एस पी पवन कुमार पर मोटी रकम लेने का लगाया आरोप

एसपी पवन कुमार पर मोटी रकम लेने का आरोप लगाते हुए मृतक के चाचा ने कहा कि एसपी ने 10 लाख रुपये अपराधियों से लिए और उन्होंने कहा कि आप लोगो को पैरवी करने की जरूरत नही। परिजनों का कहना है कि ब्लड अपजंट से चोटें आई तो वही..एसपी का कहना था कि..गयारह हज़ार बोल्ट का करन्ट लगने से हुई है मौत…

साक्ष्य यह कह रहे हैं कि शरीर के अंगों को तोड़ कर हत्या की गई है,वही फिर एसपी साहब ने कहा कि इसका यह मतलब नही है कि डॉक्टर भगवान है।





न्याय न मिलने पर जनपद से पलायन करने को हो जायेंगे मजबूर.

मृतक के चाचा व परिवारीजनों ने यह भी कह डाला की अगर हम लोगों को न्याय नहीं मिलेगा तो हम लोग सुल्तानपुर जनपद से पलायन करने को मजबूर हो जायेंगे।

सुलतानपुर से बृजेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट

In this article