1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार की बड़ी योजना , फ्री राशन के साथ मिलेगा, मुफ्त इलाज

योगी सरकार की बड़ी योजना , फ्री राशन के साथ मिलेगा, मुफ्त इलाज

एक बाद फिर से पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी हो गई है। जिसके बाद से भाजपा सरकार ने अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं। बताया जा रहा है कि अंत्योदय कार्डन धारकों के लिए योगी सरकार एक अभियान की शुरूआत करने जा रही है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। एक बाद फिर से पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी हो गई है। जिसके बाद से भाजपा सरकार ने अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए बड़ा ऐलान किया हैं। बताया जा रहा है कि अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए योगी सरकार एक अभियान की शुरूआत करने जा रही है। जिसका नाम है स्टेट एजेंसी कांप्रिहेंसिव हेल्थ एंड इंटीग्रेटेड सर्विसेज । इस के माध्यम से अंत्योदय कार्ड धारकों को 5 लाख रूपय तक फ्री में इलाज किया जाएगा।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

बता दें कि प्रदेश के लिए योगी सरकार सख्त रवैया अपना रहे हैं। जब से योगी सरकार ने दूसरी बार सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण किए है। प्रशासन से लेकर शिक्षा व्यवस्था, व स्वास्थ्य विभाग में बदलाव के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश में शिक्षा की स्तर को उठाने के लिए योगी सरकार ने प्रदेश के सभी अधिकारियों व नेताओं को एक-एक स्कूल गोद लेने का निर्देश दिया है।

यही नहीं योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में भी बड़ा बदलाव किया है। अपस्पतालों में खाली सभी रिक्त पद भरे जाए और सभी मरीजों का सुचारू रूप से इलाज किया जाए। इसी क्रम में अब योगी सरकार ने एक अभियान की शुरूआत की है(स्टेट एजेंसी कांप्रिहेंसिव हेल्थ एंड इंटीग्रेटेड सर्विसेज) जिसके माध्यम से अंत्योदय कार्ड धारकों को 5 लाख तक फ्री में इलाज कराया जाएगा।

पढ़ें :- मोदी जी और शाह जी आप भले दूध नहीं पीते, लेकिन देश के बच्चों को तो दूध पीना ज़रूरी है : अधीर रंजन चौधरी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...