अखलाक के परिवार ने छोड़ा अपना गांव

ग्रेटर नोएडा| उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके के एक गाँव में गोमांस खाने की अफवाह पर भीड़ के हाथों मारे गए अधेड़ मोहम्मद अखलाक के परिवार ने अपना गांव छोड़ दिया है। अब पूरा परिवार दिल्ली के सुब्रतो पार्क में वायु सेना परिसर में हुआ शिफ्ट हो गया है। दरअसल, अख़लाक़ के बड़ा बेटा सरताज वायुसेना में काम करता हैं और वह सुब्रतो पार्क में वायुसेना परिसर में ही रह रहे हैं।

घटना के बाद से ही वायुसेना परिवार के संपर्क में है और कल वायुसेना की एक टीम ने बिसाहड़ा गांव का दौरा भी किया था। साथ ही उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के डीएम से भी मुलाकात की और मामले में निष्पक्ष जांच की अपील की थी।

इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने गौमांस खाने की अफवाह की वजह से एक वायुसेनाकर्मी के पिता की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा था कि इस परिवार को किसी वायुसेना इलाके में ले जाने पर विचार किया जा रहा है।

ऐसी घटनाओं को अस्वीकार्य करार दिए जाने पर जोर देते हुए राहा ने कहा कि वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद सरताज और उनके परिवार के संपर्क में हैं। उन्होंने वायुसेना दिवस से पहले संवाददाता सम्मेलन में सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘मैं इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना या हादसा कहूंगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वायुसेना के एक कर्मी के परिवार में मौत हुई है।

Loading...