अखिलेश की मोदी को सलाह, फेसबुक के बजाय जमीनी स्तर पर करें काम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होने प्रधानमंत्री द्वारा सोशल नेटवर्किंग पर सक्रिय रहने को लेकर टिप्पणी की है। अखिलेश यादव ने मोदी को सलाह देते हुए कहा है की उन्हें फेसबुक के बजाए जमीनी स्तर पर ज्यादा काम करना चाहिए। उन्होने यह भी कहा कहा कि वह भी गौमांस खाने के खिलाफ है लेकिन विश्व भर में इसे खाया जाता है।

अखिलेश यादव गुरुवार को एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। इस मौके पर उन्होने मोदी द्वारा सोशल नेटवर्क फेसबुक पर सक्रिय रहने के मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि फेसबुक पर कम बातें हो और जमीन पर काम ज्यादा।

कार्यक्रम में उन्होने गौतमबुद्ध नगर में हुए दादरी कांड के मुद्दे पर भी चर्चा की। इस मामले को लेकर को लेकर उन्होने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि अखलाक की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए सात लोग ऐसे हैं, जिनका स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ कनेक्शन है। इस मामले में भाजपा के कई नेताओं ने असंवेदनशील बयान भी दिए थे।

अखिलेश ने कहा कि वे व्यक्तिगत रूप से गौमांस खाने के खिलाफ हैं, लेकिन दुनियाभर में लोग इसे खाते हैं। क्या उन्हें अपनी इंडस्ट्रीज बंद कर देनी चाहिए। उन्होने कहा कि दादरी मामले में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में जो भी छपा है, उसे देखकर भाजपा और प्रधानमंत्री को बेहद शर्मिंदगी होगी।

अखिलेश यादव के इन बयानों को प्रधानमंत्री द्वारा दिये गए उन बयानों पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है जिसमें उन्होने दादरी कांड को यूपी सरकार पर निशाना साधा था। मोदी ने इस मसले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दादरी कांड को लेकर वह काफी दुखी लेकिन कानून व्यवस्था की कमान राज्य सरकार के हाथ में होती है न कि केंद्र सरकार के हाथ में।