अखिलेश ने किया अखलाक के परिजनों को 20 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को सूबे के गौतमबुद्ध नगर में स्थित दादरी क्षेत्र में हुए अखलाक हत्या मामले में पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थित मदद देने का ऐलान किया है। इससे पहले शनिवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मृतक के परिजनों से मुलाक़ात की थी। इस मामले में मुख्य आरोपी सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अखलाक के परिवार से मुलाक़ात की है। केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, आशुतोष, कुमार विश्वास भी थे। इस मामले में मुख्य आरोपी विशाल सहित कुल 10 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मृतक के परिजनों ने सभी आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है।

मालूम हो कि बीते 30 सितंबर को आरोपियों ने मंदिर में लगे लाउड स्पीकर से गाँव में अफवाह फैला दी थी कि गाँव में रहने वाले 50 वर्षीय अखलाक के घर में गौमांस पका है जिसके उत्तेजित होकर गाँव वालों ने इकट्ठा होकर अखलाक के घर पर हमला बोल दिया था। गाँव वालों ने घर में जमकर तोडफोड करने के साथ-साथ अखलाक के परिवार वालों को भी बुरी तरह से पिटाई कर दी थी, जिससे अखलाक की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि उसका बेटा बुरी तरह से घायल हो गया था।  

Loading...