अब जेटली ने उठाया पवार की मेजबानी का लुफ्त

मुंबई। महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज भाजपा ने भले ही सरकार शिवसेना के समर्थन से बनाई हो और पिछले कुछ समय से दोनों के बीच बने रिश्तों में दरार पड़ती नजर आ रही है लेकिन भाजपा की अब एनसीपी से नज़दीकियाँ बढ़ती नजर आ रही हैं। पिछले आठ महीने पहले जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की मेजबानी का लुफ्त उठाया था। वहीं अब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पवार से साथ डिनर का आनंद लिया है। दोनों डालीं के बीच करीब आते रिश्तों ने राजनीतिक गलियारों में अटकलों के बाजार लगा दिये है।

दरअसल, बीते शुक्रवार को अरुण जेटली ने पवार के साथ गोविंद बाग में डिनर किया। बताया जा रहा है कि जेटली ने रात भी पवार के आवास पर ही बिताई। आपको बता दें कि इन दिनों बारामती और पुणे में कई समारोहों की श्रृंखला चल रही है। शुक्रवार को जेटली इसी श्रृंखला में शिरकत करने पहुंचे थे।

आपको बता दें कि पिछले वार्स महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर तो उभरी थी लेकिन सरकार बनाने के लिए वह अल्पमत थी। वह भी उस समय जब उसकी सहयोगी शिवसेना उसके विरोध में दिखाई दे रही है। तब एनसीपी ने बीजेपी की अल्पमत की सरकार को बिना किसी शर्त के बाहर से समर्थन देने का एलान किया था।

हालांकि बाद में शिवसेना बीजेपी को अपना समर्थन देने के लिए तैयार हो गई थी और शिवसेना की मदद से भाजपा ने पूर्ण बहुमत हासिल कर राज्य में अपनी सरकार  बनाई।