अब टमाटर भी कर सकते है बैंक में जमा, जानिए क्या है मामला

नई दिल्ली। टमाटर के दाम इन दिनों आसमान छू रहे हैं जिससे यह आम लोगों की थाली पर बमुश्किल से पहुंच पा रहे हैं। बता दें की टमाटर इन दिनों 80 से 100 रुपए किलो तक बिक रहा है। टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए एक अजीबो-गरीब तरीका अपनाया है। दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताने के लिए ‘स्टेट बैंक ऑफ़ टमाटर’ खोला है।

इस बैंक की खासियत यह है की इसमें आप आधा किलो टमाटर जमा करेंगे तो 6 महीने बाद आपको 1 किलो टमाटर मिलेंगे। यानि की आप जितना भी टमाटर जमा करेंगे आपको उसका पाँच गुना 6 महीने बाद वापस मिलेगा। साथ ही बैंक में लॉकर की भी सुविधा उपलब्ध है। इतना ही नही बैंक से टमाटर को लोन पर भी मुहैया कराया जाता है। इस अजीबों-गरीब बैंक को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का कहना है की बैंक की और भी कई शाखाएँ खोली जाएंगी।

{ यह भी पढ़ें:- गरीबों का फल खरीदना नवरात्र में महंगाई के कारण हुआ मुश्किल }

तो वही टमाटर के बढ़ते दाम को लेकर व्यपारियों का कहना है की कई राज्यों में बारिश और बाढ़ की चलते टमाटर की आवक कम हो गई है। जिस वजह से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस के इस अनूठे विरोध प्रदर्शन में लोग भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और इस बैंक मे टमाटर को जमा करा रहे हैं। हालांकि खुशी की बात यह है की कुछ ही दिनों में टमाटर की कीमतों मे गिरावट देखने को मिल सकती है।