अब बकरों की करिए ऑनलाइन खरीददारी

facebook
नई दिल्ली| अभी तक आप यही सुनते रहे होंगे कि लोग ऑनलाइन कपड़े, किताबें, मोबाइल या इलेट्रॉनिक सामान आदि की ही खरीदारी करते हैं| लेकिन अब लोग इंटरनेट के जरीए कपड़े या जूते चप्पलों की नहीं बल्कि बकरों की ऑनलाइन खरीददरी कर रहे हैं। 'ओएलएक्स' से लेकर 'क्विकर' तक कई ऑनलाइन बाज़ारों में बकरों के वर्गीकृत इश्तेहार मौजूद हैं| इन साइटों पर हर नस्ल और हर कीमत के बकरे मिल रहे हैं, जिनमें मेवाती, देसी, बरबरा, तोतापरी आदि बकरों की…

नई दिल्ली| अभी तक आप यही सुनते रहे होंगे कि लोग ऑनलाइन कपड़े, किताबें, मोबाइल या इलेट्रॉनिक सामान आदि की ही खरीदारी करते हैं| लेकिन अब लोग इंटरनेट के जरीए कपड़े या जूते चप्पलों की नहीं बल्कि बकरों की ऑनलाइन खरीददरी कर रहे हैं। ‘ओएलएक्स’ से लेकर ‘क्विकर’ तक कई ऑनलाइन बाज़ारों में बकरों के वर्गीकृत इश्तेहार मौजूद हैं| इन साइटों पर हर नस्ल और हर कीमत के बकरे मिल रहे हैं, जिनमें मेवाती, देसी, बरबरा, तोतापरी आदि बकरों की नस्लें शामिल हैं।

इन साइटों पर छह हजार से पांच लाख रूपये तक का बकरा है और आप अपनी पसंद के बकरे खरीदने के लिए उसके मालिक से उसके फोन नंबर के जरिए संपर्क कर सकते हैं और कीमतों को लेकर मोलभाव कर सकते हैं। ओएलएक्स पर अपना बेकरा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट करने वाले असद ने बताया कि वह अक्सर इन साइटों पर मोबाइल या बाइक आदि खरीदने के लिए विज्ञापनों को देखते थे। उन्हें अपने बकरे का विज्ञापन भी इन साइटों पर पोस्ट करने का विचार आया।

{ यह भी पढ़ें:- Amazon और Flipkart की महासेल शुरु, इन स्मार्टफोन पर मिल रही हैं भारी छूट }

दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए के द्वितीय वर्ष के छात्र ने कहा कि वह शौक के तौर पर बकरे पालते हैं और उन्होंने अपने बकरे का विज्ञापन पोस्ट कर दिया। उन्होंने अपने मेवाती बकरे की कीमत 15,000 रूपये रखी। उनके विज्ञापन को खासी प्रतिक्रिया मिली और उन्हें कई फोन आए। लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बन सकी।

{ यह भी पढ़ें:- तो क्या अब ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी जरूरी हो गया आधार कार्ड }

Loading...