1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अभिनंदन ने बोला देश लौटना सुखद है, प्रधानमंत्री ने कहा आपका स्वागत

अभिनंदन ने बोला देश लौटना सुखद है, प्रधानमंत्री ने कहा आपका स्वागत

By शिव मौर्या 
Updated Date

दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कंमाडर अभिनंदन वतन लौटने के बाद पहली प्रतिक्रया दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘देश लौटना सुखद अनुभव है’। शुक्रवार रात वह 9:15 पर पाकिस्तान ने अटारी—वाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर को भारत को सौंपा था। देश लौटने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा ​कि आपका स्वागत है। उन्होंने कहा लिखा है कि 130 करोड़ भारतीयों के लिए हमारी सेना एक प्रेरणा है।

वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने पर पूरे देश में उल्लास और खुशी का माहौल है। देशवासी अपने—अपने तरीके से इस खास मौके का स्वागत कर रहे हैं। वतन लौटने पर विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा कि ‘देश लौटना सुखद अनुभव है’। वाघा बार्डर पर स्वागत करने पहुंचे एक अधिकारी ने विंग कमांडर की इस प्रतिक्रिया को बताया।

उधर, विंग कमांडर के देश आने के बाद उनको मेडिकल चेकअप के लिए दिल्ली लाया गया है, जहां उनका मेडिकल किया जायेगा। एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे में तीन दिनों तक रहने के कारण अभिनंदन तनाव में हैं, उन्हें सबसे पहले मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश्—ए—मुहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया। इसके अगले दिन ही पाकिस्तान वायुसेना की ओर से भारतीय सीमा में घुसकर साजिश करने की कोशिश की गई।

हालांकि, इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया और विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पर आगे बढ़ गया और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...