अमिताभ बच्चन ने छोडी सब्सिडी, बाजार मूल्य पर खरीदेंगे एलपीजी सिलेंडर

मुंबई| पीएम मोदी के संदेश ‘चलो एलपीजी की सब्सिडी छोड़ें, किसी गरीब की रसोई की रसोई में खुशियां जोड़ें’ में एक नाम और शामिल हो गया है वह है बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का| अमिताभ बच्चन ने रसोई गैस पर सब्सिडी छोड़ दी है और अब वह एलपीजी सिलेंडर बाजार मूल्य पर खरीदेंगे।

हाल ही में बच्चन ने पेट्रोलियम मंत्रालय के गिव इट अप अभियान से हाथ मिलाया है। इस अभियान के तहत जो भी बाजार भाव देने में समर्थ हैं, वह सब्सिडी पर एलपीजी सिलेंडर लेने की योजना छोड़ सकते हैं। इस पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा बच्चन की इस उदारता से प्रभावित होकर निश्चित रूप से और लोग भी गिव इट अप अभियान से जुड़ेंगे। इस मुहिम का मकसद उन लाखों गरीब परिवार को स्वच्छ ईंधन (एलपीजी) उपलब्ध कराकर चेहरे पर खुशी लाना है।

{ यह भी पढ़ें:- सनी लियोन को 'सेक्सी बार्बी गर्ल' पर लगवाये ठुमके, आवाज बन गयी पहचान }

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मोदी द्वारा 27 मार्च को की गयी अपील के बाद आज की तारीख तक 30 लाख से अधिक लोगों ने सब्सिडी वाला सिलेंडर छोड़ा है। अगर यह मान लिया जाए कि ये उपभोक्ता साल में औसतन 8 सिलेंडर का उपयोग करते हैं और औसत सब्सिडी दर 200 रूपये प्रति सिलेंडर है तो बचत राशि करीब 480 करोड़ रूपये बनती है।

प्रधानमंत्री ने यह भी वादा किया है कि इस अभियान से बचने वाले धन का उपयोग गरीब परिवार को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने में किया जाएगा। वित्त वर्ष 2014-15 में एलपीजी सब्सिडी का भुगतान 40,591 करोड़ रपये था जो 2013-14 में 52,231 करोड़ रुपये था।

{ यह भी पढ़ें:- बर्थडे पर पिंक ड्रेस में बेहद क्यूट लग रही हैं आराध्या, देखें पिक्स }

Loading...