HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. असम: ​विधानसभा चुनाव में मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बीजेपी को मिली हार, अल्पसंख्यक सेल को किया भंग

असम: ​विधानसभा चुनाव में मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बीजेपी को मिली हार, अल्पसंख्यक सेल को किया भंग

असम में बीजेपी दूसरी बार सत्ता पर काबिज हुई है। बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 126 में से 60 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, सत्ता में वापसी के बाद प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने प्रदेश में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे को ही भंग कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। असम में बीजेपी दूसरी बार सत्ता पर काबिज हुई है। बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 126 में से 60 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, सत्ता में वापसी के बाद प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने प्रदेश में पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे को ही भंग कर दिया है।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

बता दें कि, असम विधानसभा चुनावों में बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा। यही नहीं प्रदर्शन इतना खराब था कि दल को अल्पसंख्यक मोर्चा के पंजीकृत सदस्यों के वोट भी नहीं मिले। इसी के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। भाजपा ने यहां स्टेट कमिटी, डिस्ट्रिक्ट कमिटी और मंडल कमिटी को भंग कर दिया है।

बता दें कि, असम चुनाव में बीजेपी ने मुस्लिम बहुल सीटों पर जीत के लिए जानिया, जलेश्वर, बाघबार, दक्षिण सलमारा, बिलासीपारा पश्चिम, लहरीघाट, रूपोहीहाट और सोनाई से उम्मीदवार मैदान में उतारे थे।

वहीं, बीजेपी के साथ गठबंधन में असम गण परिषद (AGP) ने मुस्लिम बहुल इलाकों की सीटों- चेंगा, जलगांव और जमुनामुख से उम्मीदवार मैदान में उतारे थे। लेकिन इन सभी सीटों पर बीजेपी और एजीपी से बड़े मारजीन से हारी।

 

पढ़ें :- न संगठन बड़ा होता है न सरकार, सबसे बड़ा होता है जनता का कल्याण : अखिलेश यादव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...