1. हिन्दी समाचार
  2. आज खत्म हो रही है वाधवान परिवार की क्‍वारंटाइन अवधि पूरी, अब ईडी और सीबीआइ कसेगी शिकंजा

आज खत्म हो रही है वाधवान परिवार की क्‍वारंटाइन अवधि पूरी, अब ईडी और सीबीआइ कसेगी शिकंजा

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। डीएचएफएल के प्रमोटर कपिल और धीरज वाधवान के परिवार का क्‍वारंटाइन अवधि आज खत्म हो रही है। इसके बाद सीबीआई और ईडी के अधिकारी उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकते हैं। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार सुबह फेसबुक लाइव के दौरान यह जानकारी दी। अनिल देशमुख ने कहा कि वाधवान परिवार का क्‍वारंटाइन का समय खत्म हो रहा है। सीबीआई और ईडी ने हमसे उनकी हिरासत की मांग की थी। हमने मंजूरी दे दी है। वे दो बजे के बाद उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकते हैं। जब तक ये लोग ईडी और सीबीआइ इन्‍हें नहीं ले जाती तब तक ये हमारी हिरासत में रहेंगे।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

गौरतलब है की 9 अप्रैल को पुलिस ने वाधवान परिवार के सदस्‍यों को लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने के मामले में महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्‍वर से हिरासत में लिया था। इस परिवार के 22 लोग वहां के एक फार्म हाउस में थे जबकि कोरोना के कारण पुणे और सतारा जिलों को सील किया गया है इसके बावजूद ये परिवार पांच कारों में सवार हो खंडाला से महाबलेश्‍वर के सफर पर गये थे ज्ञात हो कि कपिल व धीरज वाधवान यस बैंक और डीएचएफएल घोटाले के मामले में आरोपी हैं।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर गृह मंत्री अनिल देशमुख से जवाब मांगा था की जब पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है तो वाधवान परिवार को यात्रा की अनुमति कैसे मिल गयी। मामले की छानबीन से पता चला की महाराष्ट्र के वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमिताभ गुप्ता ने वाधवान परिवार को महाबलेश्वर जाने का अनुमति पत्र दिया था। इस मामले पर कार्रवाई करते हुए अमिताभ गुप्‍ता को तत्‍काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया गया था। लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के मामले में महाबलेश्वर पुलिस स्टेशन में DHFL समूह के कपिल वाधवान और उनके परिवार के सदस्यों और नौकरों समेत 25 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...