1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. आज दो दमदार स्मार्टफोन Samsung Galaxy A52 और Galaxy A72, सैमसंग करेगा लांच

आज दो दमदार स्मार्टफोन Samsung Galaxy A52 और Galaxy A72, सैमसंग करेगा लांच

दक्षिण कोरिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग आज अपने दो बड़े स्मार्टफोन लॉच करने जा रही है। सैमसंग की गैलेक्सी ऑसम अनपैक्ड इवेंट डे आज है। सैमसंग इस इवेंट में Galaxy A52 और Galaxy A72 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन हायर रिफ्रेश रेट और शानदार कैमरे के साथ आ सकते हैं। सैमसंग की इस इवेंट की कंपनी के YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीमिंग होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की मशहूर मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग आज अपने दो बड़े स्मार्टफोन लॉच करने जा रही है। सैमसंग की गैलेक्सी ऑसम अनपैक्ड इवेंट डे आज है। सैमसंग इस इवेंट में Galaxy A52 और Galaxy A72 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन हायर रिफ्रेश रेट और शानदार कैमरे के साथ आ सकते हैं। सैमसंग की इस इवेंट की कंपनी के YouTube चैनल पर लाइवस्ट्रीमिंग होगी।

पढ़ें :- भारत में ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे इतने रुपए प्रति महीना, लगेगा सर्विस चार्ज

यह इवेंट शाम 7.30 बजे शुरू होगी। सैमसंग गैलेक्सी A52 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का FHD+ एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले 90 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोन का 4G मॉडल क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर से पावर्ड हो सकता है। जबकि फोन के 5G वेरियंट में स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर दिया जा सकता है। स्मार्टफोन 8 जीबी तक की रैम और 128 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है।

स्मार्टफोन के बैक में क्वॉड कैमरा सेटअप हो सकता है। फोन के बैक में 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस औरर 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर हो सकता है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। लीक रिपोर्ट्स में सैमसंग के इन दोनों स्मार्टफोन्स के प्राइसेज पहले ही सामने आ चुके हैं।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले सैमसंग गैलेक्सी A52 की कीमत 26,499 रुपये हो सकती है। वहीं, 8 जीबी रैम वाले वेरियंट की कीमत 27,999 रुपये हो सकती है। इसी तरह, Samsung Galaxy A72 स्मार्टफोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 34,999 रुपये हो सकती है। जबकि 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 37,999 रुपये हो सकती है।

हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि यह स्मार्टफोन्स के 4G वेरियंट की कीमत है या 5G वेरियंट्स की। Samsung Galaxy A72 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। डिस्प्ले FHD+ रेजॉलूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन के 5G वेरियंट में 120 Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसके अलावा, फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी जा सकती है।

पढ़ें :- भारत में 5G सर्विसेज की शुरुआत, 5G सर्विस अब कुल 236 शहरों में उपलब्ध

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...