आज नेताजी के परिजनों से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेताजी सुभाषचंद्र बोस के परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर होगी। इस दौरान नेताजी के परिजन पीएम मोदी से नेताजी से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री कल-14 अक्तूबर 2015 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार के लोगों से मिलेंगे।” बयान में कहा गया कि वह बुधवार शाम 7 बजे, रेसकोर्स रोड पर नेताजी के परिवार के सदस्यों से मिलेंगे। नेताजी के पोते चंद्र कुमार बोस का कहना है कि अभी करीब 150 फाइल्स केंद्र सरकार के पास है जिसे सार्वजनिक करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, “सिर्फ केंद्र सरकार की फाइलें ही नहीं सोवियत रूस में जो KGB फाइलें है वो भी डिक्लासिफाई करना है। एक SIT टीम आप गठन कीजिए जो मॉस्को जाए। वहां जाकर जो फाइल हैं उसे सार्वजनिक करें। सिर्फ रूस नहीं बल्कि ग्रेट ब्रिटेन, जर्मनी, जापान, चीन- ये सब देशों में जाना पड़ेगा और इस टीम को जाकर काम करना पड़ेगा।”

नेता जी का परिवार काफी समय से केंद्र सरकार से सीक्रेट फाइल्स को सार्वजनिक करने की मांग कर रहा है। ये पहली बार होगा जब नेताजी के परिवार के इतने सदस्य एक साथ प्रधानमंत्री आवास आएंगे और अपनी बात खुद प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे।

Loading...