इन्हें ऐसे ही नहीं कहा गया चिली किंग, प्रतिदिन खा जाते हैं ढाई किलो मिर्च

बीजिंग: मिर्ची का मात्र नाम सुनते ही मुंह में जलन शुरू हो जाती है। यदि मिर्च अगर लाल हो तो समझ लो की तीखी-तीखी मिर्ची मुंह में लग ही गई। पर यहां बात एक आदमी की है जो कुल्ला व नाश्ता करता है लाल मिर्च का जी हा, चीन में एक व्यक्ति ऐसा है जो ढाई किलो मिर्च बिना किसी परेशानी के खा जाता है, बिना उफ किए। वो भी एकदम लाल मिर्च। वह कहते हैं मिर्च के बिना मेरा जीवन नर्क के समान है।

इस चिली किंग का नाम ली योंगझी है, जो चीन के झेंगझोऊ यानि हेनन प्रांत का रहने वाला है। झेंगझोऊ प्रांत के जिंगझेंग शहर के रहने वाले ली योंगझी बाकायदा लाल मिर्च खाते हैं और वो पिछले 10 सालों से ये सब बिना किसी परेशानी के कर रहे हैं। यही नहीं, डॉक्टरी जांच में भी वो बिल्कुल सामान्य पाए गए और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं है।

ली योंगझी एक दिन में आराम से ढाई किलो मिर्ची खा जाते हैं। लोग उन्हें लोकल हीरो के तौर पर जानते हैं। ली योंगझी कहते हैं कि वो बिना अंडे या मांस के तो जिंदा रह सकते हैं, पर बिना मिर्च के वो एक दिन भी जिंदा नहीं रह सकते। ली योंगझी की आदतें अजीब हैं। लोग सुबह उठकर ब्रश-मंजन करते हैं, तो ली योंगझी मिर्च खाकर कुल्ला करते हैं। ली योंगझी कहते हैं कि बिना मिर्ची के खाने का कोई स्वाद नहीं होता। वो लोग जाने कैसे खाना खाते हैं, जो बिना मिर्ची-मसाले के खाना खाते हैं।