1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. उद्धव गुट को मशाल सिंबल मिलते ही आक्रामक हुए आदित्य ठाकरे, कहा-गद्दारों ने धोखा देकर पार्टी को छीनने की कोशिश की

उद्धव गुट को मशाल सिंबल मिलते ही आक्रामक हुए आदित्य ठाकरे, कहा-गद्दारों ने धोखा देकर पार्टी को छीनने की कोशिश की

उद्धव गुट को धनुष—बाण की जगह मशाल दी गई है। इसके बाद आदित्य ठाकरे ने एक चैनल के इंटरव्यू में ​शिंदे गुट पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमें जो नाम मिला है, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे उससे पता चलता है कि शिवसेना से ये नाम अलग नहीं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में सियासी घमासान थामने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन वहां पर नए सियासी समीकरण सामने आ रहे हैं। शिवसेना  (Shiv Sena) के दो गुटों की ओर से पार्टी के सिंबल और नाम पर दावों के बीच चुनाव आयोग ने अं​तरिम फैसला लिया है। इसके तहत उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) गुट की पार्टी का नाम ‘शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ (Shiv Sena Uddhav Balasaheb Thackeray) रखा गया है। इसके अलावा एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की पार्टी का नाम बालासाहेबांचे शिवसेना होगी। इसके साथ ही चुनाव आयोग की तरफ से चुनाव चिन्ह भी दिया गया है।

पढ़ें :- महाराष्ट्र के नासिक-शिरडी राजमार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 10 की मौत, कई लोग घायल

उद्धव गुट को धनुष—बाण की जगह मशाल दी गई है। इसके बाद आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने एक चैनल के इंटरव्यू में ​शिंदे गुट पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हमें जो नाम मिला है, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे उससे पता चलता है कि शिवसेना से ये नाम अलग नहीं हैं।

इस दौरान उन्होंने शिंदे गुट पर निशाना साधते हुए कहा कि, 40 गद्दारों ने हमसे धोखा किया और पार्टी को छीनने की कोशिश की लेकिन वो हमारे सिद्धांतों को नहीं छीन सकते हैं। इन 40 गद्दारों ने दिखा दिया कि राजनीति कितनी गंदी हो सकती है।

चुनाव लड़ने की चुनौती
इस दौरान आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray)  ने बागी नेताओं को चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि, वो शिवसेना को नहीं बल्कि लोकतंत्र को धोखा दिए हैं। इसके साथ ही बागी नेताओं को चुनौती देते हुए उन्हें इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने की बात कही। इसके साथ ही आदित्य ठाकरे ने कहा कि इस तरह तो कल को कोई भी भाजपा, कांग्रेस, जेएमएम और सपा पर भी दावा ठोक देगा।

पढ़ें :- महाराष्ट्र में गठबंधन पर छाया ग्रहण! कर्नाटक से सीमा विवाद को बंटे शिंदे-फडणवीस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...