उद्धव ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- दादरी की घटना से देश शर्मिंदा हुआ

मुंबई| बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पाकिस्तान, गोमांस, राम मंदिर और महंगाई के मुद्दों को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ सांस्कृतिक या खेल के संबंधों के खिलाफ शिवसेना के अभियान से नहीं, बल्कि दादरी में गोमांस खाने की अफवाह पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना से देश शर्मिंदा हुआ है।

उद्धव ने शिवाजी पार्क में शिवसेना की पारंपरिक दशहरा रैली में कहा, “अगर आप मुफ्ती मोहम्मद सईद जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के साथ जा सकते हो तो फिर आपको शिवसेना की भी सुननी चाहिए। अयोध्या के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा, मंदिर वहीं बनाएंगे…लेकिन तारीख नहीं बताएंगे।

शिवसेना के हिंदुत्व के एजेंडे को मजबूती के साथ रखते हुए उन्होंने कहा, “अगर हिंदू खत्म हो जाएंगे तो क्या देश रहेगा? उन्होंने दादरी की घटना का हवाला देते हुए कहा, “लोगों के घरों में गोमांस तलाशने की बजाय इस देश को हिंंदू राष्ट्र घोषित करो और समान नागरिक संहिता लागू करो।”

उद्धव ने सुधींद्र कुलकणी पर स्याही फेंकने की घटना को लेकर कहा कि कुलकर्णी पर स्याही फेंकने से नहीं, बल्कि दादरी की घटना से देश की छवि धूमिल हुई है। उन्होंने कहा, “अगर आपमें साहस है तो पाकिस्तान में घुसो। महंगाई की बजाय गाय पर बात क्यों करते हैं| जरूरी वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रित करना संभव क्यों नहीं है? जो सरकार महंगाई को नहीं रोक सकती वह बेकार है।

उद्धव ने कहा, “पहले दाल को महंगा होने से रोको फिर पाकिस्तान को संभालो। अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ बोलते हैं तो भाजपा के पेट में दर्द क्यों होना चाहिए। मुंबई में गुलाम अली के प्रस्तावित कंसर्ट के शिवसेना के विरोध पर उन्होंने कहा, “मैंने आयोजकों से कहा कि मुझे जगजीत सिंह और गुलाम अली की गजलें पसंद हैं। हालांकि मैंने उन्हें पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवानों की हत्या के बारे में भी याद दिलाया।”

उद्धव ने दलित बच्चों के मारे जाने के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री वी के सिंह की टिप्पणी और उत्तर भारतीयों पर किरेन रीजीजू की टिप्पणी की भी निंदा की। उन्होंने कहा, “हमारा हिंदुत्व परम वीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद को नायक मानता है, जो एक जवान थे, मातृभूमि के सपूत थे, जिन्होंने पाकिस्तानी सेना से कश्मीर को बचाया। शिवसेना प्रमुख ने कहा कि एमआईएम नेता ओवैसी ने औरंगजेब की कब्र पर अपना सिर झुकाया था, मैं अब्दुल हमीद की कब्र पर अपना सिर झुकाने को तैयार हूं।

Loading...