1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. एक सप्ताह के लिए IPL छोड़ें श्रीलंकाई खिलाड़ी राष्ट्रहित में ले प्रदर्शन में हिस्सा, विश्वविजेता कप्तान ने की अपील

एक सप्ताह के लिए IPL छोड़ें श्रीलंकाई खिलाड़ी राष्ट्रहित में ले प्रदर्शन में हिस्सा, विश्वविजेता कप्तान ने की अपील

श्रीलंका मौजूदा समय में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे समय में श्रीलंका की टीम के पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन और मंत्री अर्जुन रणतुंगा ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से मौजूदा आर्थिक संकट के दौरान अपने देश के समर्थन में आने और खड़े होने का आग्रह किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका मौजूदा समय में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऐसे समय में श्रीलंका की टीम के पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन और मंत्री अर्जुन रणतुंगा ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से मौजूदा आर्थिक संकट के दौरान अपने देश के समर्थन में आने और खड़े होने का आग्रह किया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

अर्जुन रणतुंगा ने कहा, “मैं वास्तव में नहीं जानता, लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे हैं जो आईपीएल में शानदार खेल रहे हैं और अपने देश के बारे में बात नहीं की है। दुर्भाग्य से लोग सरकार के खिलाफ बोलने से डरते हैं। ये क्रिकेटर मंत्रालय के तहत आने वाले क्रिकेट बोर्ड के लिए भी काम कर रहे हैं और अपनी नौकरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें एक कदम उठाना होगा, क्योंकि कुछ युवा क्रिकेटरों ने भी आगे आकर विरोध के समर्थन में बयान दिए थे।”

इससे पहले वानिंदु हसरंगा और भानुका राजपक्षे जैसे श्रीलंकाई खिलाड़ी आर्थिक संकट के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आए थे। इसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “मुझे यकीन है कि आप सभी जानते हैं कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी कौन हैं। मैं उल्लेख नहीं करना चाहता, लेकिन मैं चाहता हूं कि वे एक सप्ताह के लिए अपनी नौकरी छोड़ दें और विरोध प्रदर्शन के समर्थन में आएं।” श्रीलंका को विदेशी मुद्रा की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है, जिससे खाद्य और ईंधन आयात करने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...