एक प्रेम ऐसा भी

लंदन। ब्रिटेन के ब्रिस्टल काउंटी में एक व्यक्ति को अपने पालतू तोते से इतना प्यार है कि उसने तोते की तरह दिखने के लिए सर्जरी के जरिये दोनों कान ही कटवा दिए। टेड र्रिचडस नाम के इस व्यक्ति ने तोते की तरह दिखने के लिए अपने बालों के रंग को हरे, लाल और पीले रंग से रंगवाया हुआ है। चिड़िया की तरह दिखने के लिए उसने अपने पूरे शरीर पर टैटू बनवाया है। इसके साथ साथ टेड ने 50 से भी ज्यादा पियर्सिग (छेद) कराई हैं। उसने अपने जीभ को दो भागों में कटवा रखा है। टेड के पास ईली, तीखा, टिमनेह, जके और भुबि नाम के पांच पालतू तोते हैं।

टेड को अपने तोतों से इतना लगाव है कि अब उसने अपने दोनों कान ही कटवा लिए हैं। चिकित्सक को इस सर्जरी में छह घंटे का समय लगा। टेड ने कहा ‘‘मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैं ज्यादा से ज्यादा तोते की तरह दिखना चाहता था। मुझे लगता है कि अब मैं बहुत अच्छा दिख रहा हूं। मैं खुश हूं की ये बनावटी नहीं हैं। अपने नए लुक को देखने के लिए मैं आइने के सामने से हट नहीं पा रहा हूं।’

कान कटवाने के बाद अब वह उसकी योजना नाक की सर्जरी करा कर पक्षी की चोंच की तरह करने की है। टेड ने कान की सर्जरी करने वाले चिकित्सक का नाम तो नहीं बताया लेकिन उसने कहा कि अब वह पहले से ज्यादा खुश है क्योंकि इस सर्जरी के बाद उसे नई गर्लफ्रेड सुजान्नाह (31 वर्ष) मिल गई। हालांकि कुछ प्लास्टिक सर्जनों ने टेड और उसकी सर्जरी करने वाले चिकित्सक की आलोचना की है।