1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ऑडी कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने को लेकर कर रहा काम

ऑडी कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने को लेकर कर रहा काम

ऑडी कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने को लेकर काम कर रही है। कंपनी ने बताया की 2033 में दुनियाभर में पूरी तरह से Electric Car बन जाएगी। भारत में Audi की पांच इलेक्ट्रिक कारें हैं- e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT and RS e-tron GT।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑडी कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने को लेकर काम कर रही है। कंपनी ने बताया की 2033 में दुनियाभर में पूरी तरह से Electric Car बन जाएगी। भारत में Audi की पांच इलेक्ट्रिक कारें हैं- e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT and RS e-tron GT।

पढ़ें :- भारत में जल्द दस्तक देगा OLA इलेक्ट्रिक कार

जर्मनी की luxury car company audi भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बनाने को लेकर काम कर रही है। हालांकि, उसके Electric गाड़ियों के भारत में बनाने को लेकर जरूर वक्त लगेगा। भारत से कंपनी को अबतक बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी की प्रतिद्वंद्वी mercedes benz ने घोषणा की है कि इस वर्ष से वह भारत में अपनी पूर्ण Electric Equus Sedan को स्थानीय स्तर पर तैयार करेगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए Audi इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की स्वीकार्यता का हम आकलन कर रहे हैं।”

भारत में ऑडी की पांच इलेक्ट्रिक कारें हैं-e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT and RS e-tron GT

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...