1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. ओला इलेक्ट्रिक ने टेस्ट राइड से पहले अपना पहला हाइपरचार्जर किया लॉन्च: विवरण यहाँ

ओला इलेक्ट्रिक ने टेस्ट राइड से पहले अपना पहला हाइपरचार्जर किया लॉन्च: विवरण यहाँ

ओला इलेक्ट्रिक के हाइपरचार्जर ई-स्कूटर की बैटरी को महज 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज करने में सक्षम होंगे। ओला इलेक्ट्रिक दिवाली के बाद अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्ट राइड शुरू करने के लिए तैयार है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ओला इलेक्ट्रिक ने 10 नवंबर को टेस्ट राइड की शुरुआत से पहले अपने इलेक्ट्रिक एस1 स्कूटर को चार्ज करने के लिए अपना पहला हाइपरचार्जर लॉन्च करने की घोषणा की है।

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक ने एक बार फिर S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद विंडो में देरी की, अब जनवरी 2022 में शुरू होगी

पहला @OlaElectric हाइपरचार्जर लाइव हो गया हैं कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह अपने ‘हाइपरचार्जर’ सेटअप के तहत अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग सपोर्ट स्थापित करेगी। 400 भारतीय शहरों में 100,000 से अधिक स्थानों/टचप्वाइंट में स्थापित किया जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक के हाइपरचार्जर ई-स्कूटर की बैटरी को केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज करने में सक्षम होंगे, जिससे यह 75 किमी की हाफ साइकिल रेंज के लिए फिट हो जाएगी। कंपनी की वेबसाइट में नेटवर्क लोकेशन चार्ज करने की शहर-वार योजना की सूची दी गई है और टियर I और टियर II के अधिकांश शहर इसके चार्जिंग नेटवर्क के तहत कवर किए जाएंगे। हाइपरचार्जर स्टेशनों को एक बहुस्तरीय लेआउट मिलेगा ताकि एक साथ कई ग्राहकों का समर्थन किया जा सके।

पहले हाइपरचार्जर का रोल आउट ओला इलेक्ट्रिक एस1 और एस1 प्रो स्कूटरों के लिए टेस्ट राइड की शुरुआत से कुछ दिन पहले आता है, दोनों को 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। कंपनी की योजना अगले से ई-स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने की है।

ओला एस 1 की कीमत ₹ 1 लाख (एक्स-शोरूम) है और यह बार चार्ज करने पर लगभग 120 किलोमीटर की दावा किया श्रृंखला है। यह 10 रंग विकल्पों में उपलब्ध है, और 3.97 kWh बैटरी पैक के साथ जोड़े गए 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से शक्ति प्राप्त करता है। S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर की अधिक रेंज के साथ आता है, और इसके बड़े बैटर पैक के कारण इसकी कीमत ₹ 1.30 लाख रखी गई है । यह 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है।

पढ़ें :- ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड आज से शुरू: विवरण यहां देखें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...