1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. कलाई पर बंधे-बंधे BP चेक करेगी ये स्मार्टवॉच, जानें और क्या-क्या कर सकती है

कलाई पर बंधे-बंधे BP चेक करेगी ये स्मार्टवॉच, जानें और क्या-क्या कर सकती है

स्मार्टवॉच धीरे-धीरे और स्मार्ट होती जा रही हैं। स्मार्टवॉच में हार्ट रेट, स्ट्रेस लेवल और स्लीप ट्रैकिंग फीचर आम हो चुके हैं। अब कुछ कंपनियों अपनी वॉच में शुगर मापने की क्षमता तक जोड़ रही है। ऐसे में हुवावे भी कहा पीछे रहने वाली थी। चीनी टेक कंपनी हुवावे, कथित तौर पर एक रेयर फीचर्स से लैस एक नई स्मार्टवॉच पर काम कर रही है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। स्मार्टवॉच धीरे-धीरे और स्मार्ट होती जा रही हैं। स्मार्टवॉच(SmartWatch) में हार्ट रेट, स्ट्रेस लेवल और स्लीप ट्रैकिंग फीचर आम हो चुके हैं। अब कुछ कंपनियों अपनी वॉच में शुगर मापने की क्षमता तक जोड़ रही है। ऐसे में हुवावे भी कहा पीछे रहने वाली थी। चीनी टेक कंपनी हुवावे, कथित तौर पर एक रेयर फीचर्स से लैस एक नई स्मार्टवॉच पर काम कर रही है। रिपोर्टों से पता चलता है कि हुवावे की इस नई स्मार्टवॉच को वॉच डी कहा जाएगा।

पढ़ें :- Molife Sense 320 Review: मेड-इन-इंडिया बजट-अनुकूल स्मार्टवॉच आपके फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करेगी

वॉच की खासियत यह है कि इसमें बीपी (Blood Pressure)) मापने की सुविधा मिलेगी। लीकस्टर्स को Huawei Watch D नाम के डिवाइस की प्रोमो इमेज मिली और इसे तुरंत चीनी सोशल मीडिया साइट Weibo पर पोस्ट कर दिया। रिपोर्ट्स का दावा है कि इसे दिसंबर के अंत में जारी किया जाएगा। लीक रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Huawei Watch D में रेक्टेंगुलर फॉर्म फैक्टर होगा। चीनी कंपनी की अन्य स्मार्टवॉच में सर्कुलर डिज़ाइन है।

यानी ये कहना गलत नहीं होगा कि डिजाइन के मामले में हुवावे(Huwawe) वियरेबल पोर्टफोलियो में ये वॉच सबसे यूनिक होगी। हुवावे वॉच डी को स्टेट ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन क्लास II मेडिकल डिवाइस का सर्टिफिकेट मिला है और यह प्रोडक्शन के फाइनल स्टेज में है। लीकस्टर के मुताबिक, वॉच का एक्युरेसी रेट काफी अच्छा है। हुवावे को भारत में कैमरा ड्रिवन स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है। ऑप्टिक्स में लीका के साथ उनकी साझेदारी में कुछ बेहतरीन कैमरा फोन तैयार किए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...