कानपुर एकदिवसीय में गुरकीरत को नहीं मिलेगा मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे एक दिवसीय मुक़ाबले में टीम में शामिल किए गए पंजाब के हरफनमौला खिलाफ गुरकीटरट मान को अभी अंतर्राष्ट्रीय मैच में पदार्पण करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। कानपुर में रविवार को होने वाले पहले एकदिवसीय मुकाबले में उन्हें मौका नहीं मिल सकेगा। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यह साफ कर दिया है कि कानपुर में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच में उन्हे बेंच पर ही बैठना पड़ेगा।

भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब यह पूछा गया कि क्या मान इस मैच के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा होंगें, तब धौनी ने कहा कि गुरकीरत हमारे साथ हैं। वह बड़े शॉट्स खेल सकते हैं और हमारे लिए गेंदबाजी कर सकते हैं। उनके जैसे खिलाड़ी का टीम में होना हमेशा फायदे की बात होती है लेकिन पहले एकदिवसीय मैच में उन्हें मौका नहीं मिल सकेगा।

धोनी ने कहा कि सुरैश रैना और गुरकीरत जैसे खिलाड़ी टीम के लिए हमेशा उपयोगी होते हैं क्योंकि अगर किसी का दिन खराब होता है तो दूसरा उसकी जगह लेकर अच्छा प्रदर्शन कर टीम के लिए योगदान देता है।

25 साल के गुरकीरत को शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। बेहतरीन घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर अपना पहचान बना चुके गुरकीरत बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं। हाल ही में रणजी मुकाबले में रेलवे के खिलाफ गुरकीरत ने 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

 

Loading...