कार्यक्रम के दौरान मंच पर ही तलवार से कर दी युवक की हत्या

लखनऊ। राजधानी के विकासनगर इलाके में गुरुवार देर रात एक कार्यक्रम के दौरान मामूली नोक-झोंक में मंच पर ही युवक को तलवार से लहूलुहान कर दिया, जिसकी इलाके के दौरान मौत हो गयी। आरोपी घटना के बाद से फरार है। पुलिस आरोपी के साथी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

मिली जानकारी के मुताबिक इलाके के अकिलापुर स्थित शिव मंदिर में सप्त दिवसीय भागवत कथा के समापन के बाद भंडारे व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वही कार्यक्रम में सेक्टर-सी 863 जानकीपुरम निवासी रजनीश तिवारी उर्फ़ गुल्लन भी पहुंचा था। मंच पर झांकी का कार्यक्रम चल रहा था, तभी सेक्टर-डी अकिलापुर निवासी अरविन्द रावत मंच पर चढ़ गया और कार्यक्रम में बाधा डालने लगा। जिसका रजनीश ने विरोध किया, इसी बात को लेकर अरविन्द ने मंच पर तलवारबाजी कर रहे कलाकारों की तलवार ले ली और ताबड़तोड़ 3 वार रजनीश पर कर दिए।

रजनीश बेसुध होकर जमीन पर गिर गया। घटना के बाद भगदड़ मच गयी। इसी बीच आरोपी अरविन्द अपने परिवार संग फरार हो गया। स्थानीय लोगों व परिजनों ने रजनीश को ट्रामा पहुँचाया जहाँ शुक्रवार सुबह ईलाज के दौरान रजनीश ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। रजनीश के घर में उसके अलावा पिता रामसेवक तिवारी, माँ शांति तिवारी व चार भाई अरविन्द, रवी, मनोज व कपिल रहते है। रजनीश सबसे छोटा था और पेशे से डाला चालक था। मृतक की भाभी नीलम तिवारी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुवे पुलिस ने एक आरोपी पिंकू को हिरासत में ले लिया है, वही मुख्य आरोपी अरविन्द अब भी फरार है।