1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलनः कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे किसान, पीएम ने की ये अपील

किसान आंदोलनः कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे किसान, पीएम ने की ये अपील

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। वहीं, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गृरुवार को प्रेस काॅफ्रेंस कर कृषि कानूनों को किसानों के पक्ष में बताया था। उनका कहना है था कि कृषि कानूनों से किसानों को लाभ पहुुंचेगा। वहीं, किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

पढ़ें :- इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

इसको लेकर किसान संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। वहीं, इस बीच किसान संगठनों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। वहीं पीएम मोदी ने देशवासियों से किसान आंदोलन को लेकर गुरुवार को की गई मंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस सुनने की अपील की है। बता दें कि, भारतीय किसान यूनियन ने कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

पढ़ें :- World AIDS Day 2021:आज विश्व एड्स दिवस है,जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन

याचिका में तीनों कृषि कानूनों को चुनौती दी गई है। इससे पहले गुरुवार को किसान संगठनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया कि वो कानून वापस होने तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे और अपनी लड़ाई तेज करेंगे। वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपना आंदोलन खत्म करने और संशोधन प्रस्ताव पर बात करने की मांग की है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...