केजरीवाल ने भ्रष्टाचार में लिप्त मंत्री असीम अहमद को किया बर्खास्त

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर दिल्ली की सत्ता तक पहुंचने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गाज इस बार उनके ही एक मंत्री पर गिरी है। दरअसल, केजरीवाल ने अपने खाद्य मंत्री असीम अहमद खान को भ्रष्टाचार में लिप्त पाने के बाद बर्खास्त कर दिया है। असीम अहमद खान पर एक बिल्डर से कथिततौर पर छह लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप है।

केजरीवाल ने शुक्रवार को अचानक बुलाए गए एक संवाददाता सम्मेलन में बर्खास्तगी की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने खान और बिल्डर और एक बिचौलिए के बीच हुई बातचीत का टेप भी बजाया। केजरीवाल ने कहा कि वह भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपा जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि हम कोई भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे वह हमारा मंत्री या विधायक ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि जबतक सीबीआई जांच पूरी नहीं हो जाती, तबतक खान मंत्री नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि खाद्य मंत्रालय अब आप विधायक इमरान हुसैन को सौंपा जाएगा।

केजरीवाल ने संवादाता सम्मेलन की शुरुआत में कहा कि आप का जन्म भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से हुआ है। “हमें चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया गया। जनता ने हमारी ईमानदार राजनीति और भ्रष्टाचार विरोधी हमारे रुख के कारण हम पर भरोसा किया। उन्होने कहा कि हमने एक भ्रष्टाचारमुक्त भारत का सपना देखा था। और हमने कहा था कि हम किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार के साथ समझौता नहीं करेंगे।