1. हिन्दी समाचार
  2. केन्द्रीय मंत्री के बिगड़े बोल- न है आर्थिक तंगी न नौकरी की कमी, उत्तर भारतीयों में योग्यता ही नही

केन्द्रीय मंत्री के बिगड़े बोल- न है आर्थिक तंगी न नौकरी की कमी, उत्तर भारतीयों में योग्यता ही नही

​नई दिल्ली। जहां देश में एक तरफ विपक्ष लगातार देश में आर्थिक तंगी और नौकरी की कमियों की बात कह रहा है वहीं केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि देश में न तो कोई आर्थिक तंगी है और न ही नौकरियों की कोई कमी है। अगर कोई कमी है तो वो हमारे देश के उत्तर भा​रतिय युवाओं की योग्यता में कमी है।

पढ़ें :- नेहा कक्कड़ ने रोहनप्रीत के सामने गाया कलंक नहीं इश्क है ये बादल पिया, देखें VIDEO

मौका था केन्द्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं की जानकारी देने का। उत्तर प्रदेश के बरेली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान संतोष गंगवार ने कहा कि जब नौकरी के लिये रिक्रूट करने वाले अधिकारियों से बात चीत की गयी तब ये जानकारी हुई कि जिस कार्य के लिये लोग चाहिये, उनमें उस कार्य को लेकर कोई योग्यता ही नहीं है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि छोटे व्यापारियों को बड़ा उद्यमी बनाने के लिए सरकार ने हमेशा प्रयास किया है, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना जैसी कई योजनाओं के माध्यम से छोटे व्यापरियों को काफी लाभ हुआ है और रोजगार के काफी अवसर भी पैदा हुए हैं। केंद्र सरकार का यह भी प्रयास है कि 2024 तक हर घर में पीने का श़ुद्ध पानी पहुंचाया जा सके। संतोष गंगवार कहते हैं कि 5 सालों के कार्यकाल के दौरान मोदी सरकार की जनता में अच्छी छवी मन चुकी है और जनता को सरकार पर पूर्ण रूप से विश्वास है।

सरकार लगातार देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अनेकों कदम उठा रही है। उन्होने इस दौरान संसद में हाल ही में पारित हुए विधेयकों के बारे में भी सरकार की उपलब्धता गिनाइ। उनका कहना था कि अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक विधेयक पास करवाना एक इतिहास बन गया। उनका कहना था कि मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक बिल पास होने से काफी खुश हैं।

पढ़ें :- PM मोदी ने की 8 स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत, बोले- इतिहास मे पहली बार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...