केस दर्ज होना तो मेरे लिए शोभा की बात: लालू यादव

पटना| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी कहने पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के ख‍िलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हो चुकी है, लेकिन लालू यादव को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता| लालू यादव ने कहा कि केस दर्ज होना तो मेरे लिए शोभा की बात है|

हाल ही में शाह के खिलाफ अपनी नरभक्षी टिप्पणी करने को लेकर प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जबकि 30 सितंबर को प्रसाद को चारा चोर कहने को लेकर भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ बेगूसराय में प्राथमिकी दर्ज की गई है। अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी आर लक्ष्मणन ने बताया कि लालू की टिप्पणी को लेकर पटना और जमुई में प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं। उनकी टिप्पणी को आयोग ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम और आईपीसी की धाराओं का उल्लंघन पाया।

उन्होंने बताया कि एक अक्तूबर को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान ‘नरभक्षी’ टिप्पणी करने को लेकर प्रसाद के खिलाफ प्राथमिकी कार्यपालक मजिस्ट्रेट राजीव मोहन सहाय की रिपोर्ट पर दर्ज की गई।दूसरी प्राथमिकी जमुई जिले के सिकंदरा पुलिस थाने में दर्ज की गयी। यह भी उसी टिप्पणी को लेकर दर्ज की गई जो उन्होंने चार अक्तूबर को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए की थी।